सामने आ गई IPL की तारीख! लेकिन ब्रॉडकास्टर स्टार इंडिया नहीं है खुश

By yourstory हिन्दी
July 20, 2020, Updated on : Mon Jul 20 2020 11:31:31 GMT+0000
सामने आ गई IPL की तारीख! लेकिन ब्रॉडकास्टर स्टार इंडिया नहीं है खुश
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

इसी साल टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के साथ चार मैचों को टेस्ट सिरीज़ भी खेलनी है, जिसकी शुरुआत 3 दिसंबर से होनी है।

BCCI Will Not Suggest To Push T20 World Cup To Start IPL 2020

भारत में क्रिकेट एक धर्म के जैसा है और आईपीएल को इसका सबसे बड़ा त्योहार माना जाता है, लेकिन इस साल कोरोना वायरस महामारी के चलते आईपीएल का आयोजन अभी संभव नहीं हो सका है। भारत में क्रिकेट का संचालन करने वाली संस्था BCCI को आईपीएल के जरिये उसके राजस्व का सबसे बड़ा हिस्सा प्राप्त होता है, हालांकि आईपीएल का आयोजन इस साल हो सकता है और इसकी संभावित तारीख भी अब सामने आ गई हैं।


खबरों की मानें तो बीसीसीआई इस साल आईपीएल का आयोजन 26 सितंबर से 8 नवंबर के बीच करवाना चाहती है। इन 44 दिनों के बीच कुल 60 मैचों का आयोजन होना है।


हालांकि बीसीसीआई के इस कदम से ब्रॉडकास्टर बहुत खुश नहीं है। इससे जुड़े सूत्रों के अनुसार आईपीएल का प्रसारण करने वाली स्टार इंडिया दिवाली के मौके को पूरी तरह भुनाना चाहती है। दिवाली के मौके पर ब्रॉडकास्टर को अधिक विज्ञापन मिलने की उम्मीद है, जिससे उन्हे काफी अधिक मुनाफा होगा।


दिवाली इस साल 14 नवंबर को पड़ रही है, जो शनिवार भी है, ऐसे में स्टार की मांग है कि बीसीसीआई उस वीकेंड को भी अपने शेड्यूल में शामिल करे।


इस संबंध में बीसीसीआई के साथ दिक्कत यह है कि इसी साल टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के साथ चार मैचों को टेस्ट सिरीज़ भी खेलनी है, जिसकी शुरुआत 3 दिसंबर से होनी है। अब इसके लिए टीम इंडिया को 10 नवंबर तक ऑस्ट्रेलिया पहुँचना होगा, जिसके बाद टीम कोविड टेस्ट और अभ्यास सत्रों में भी शामिल होगी।


हालांकि आईपीएल की तारीखों को अभी गवार्निंग काउंसिल की बैठक से मंजूरी मिलना बाकी है। अभी आईसीसी ने भी इस साल के टी-20 विश्व कप के स्थगित होने की घोषणा औपचारिक तौर पर नहीं की है, माना जा रहा है कि आईसीसी की घोषणा के बाद ही आईपीएल का शेड्यूल भी जारी किया जा सकता है।


Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close