गिरफ्तार किए गए डीएसपी से जम्मू-कश्मीर पुलिस पदक वापस लिया गया: सरकारी आदेश

By भाषा पीटीआई
January 17, 2020, Updated on : Fri Jan 17 2020 10:01:30 GMT+0000
गिरफ्तार किए गए डीएसपी से जम्मू-कश्मीर पुलिस पदक वापस लिया गया: सरकारी आदेश
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

पुलिस उपाधीक्षक देविन्दर सिंह को बहादुरी के लिए दिया गया शेर-ए-कश्मीर पुलिस पदक जम्मू-कश्मीर प्रशासन द्वारा ‘‘वापस’’ ले लिया गया। निलंबित अधिकारी का कदम विश्वासघात के बराबर बताया गया। सिंह को 2018 मे पुलिस पदक दिया गया था।


क

फोटो क्रेडिट: KalingaTV



श्रीनगर, जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने आतंकवादियों को जम्मू-कश्मीर से बाहर निकलने में मदद करने के आरोप में गिरफ्तार पुलिस उपाधीक्षक देविन्दर सिंह को बहादुरी के लिए दिया गया शेर-ए-कश्मीर पुलिस पदक बुधवार को ‘‘वापस’’ ले लिया।


सरकारी आदेश के अनुसार, निलंबित अधिकारी का कदम विश्वासघात के बराबर है और उससे बल की छवि खराब हुई है।


आदेश के अनुसार, सिंह को 2018 मे पुलिस पदक दिया गया था।


उल्लेखनीय है कि पुलिस ने शनिवार को सिंह को दक्षिणी कश्मीर के कुलगाम जिले के मीर बाजार में हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादियों नवीद बाबा और अल्ताफ के साथ गिरफ्तार किया था। इसके अलावा एक अज्ञात वकील भी उनके साथ था जो आतंकी संगठनों के लिए काम कर रहा था।


सरकारी आदेश में कहा,

‘‘दो आतंकवादियों को जम्मू-कश्मीर से बाहर निकलने में मदद करने की कोशिश और हथियारों एवं गोला-बारूद की बरामदगी विश्वासघात के बराबर है और इससे बल की छवि खराब हुई है। इसी के चलते 11 जनवरी को देविन्दर सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया और उनसे शेर-ए-कश्मीर पुलिस पदक ‘‘वापस’’ लिया जाता है।’’


प्रधान सचिव (गृह) शालीन काबरा ने इस आदेश पर हस्ताक्षर किए हैं।


गिरफ्तारी के तत्काल बाद सिंह के आवास सहित विभिन्न जगहों पर पुलिस टीम भेजी गई थी। सिंह के आवास से दो पिस्तौल, एक एके राइफल और काफी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किया गया।