जियो सिनेमा पर आएगा 'Indian Angels'; OTT पर दुनिया का पहला एंजेल इन्वेस्टमेंट शो

'इंडियन एंजल्स' न केवल एंजल निवेशकों को उभरते स्टार्टअप का समर्थन करने का अवसर प्रदान करेगा, बल्कि दर्शकों को खुद निवेशक बनने का आमंत्रण भी देगा.

जियो सिनेमा पर आएगा 'Indian Angels'; OTT पर दुनिया का पहला एंजेल इन्वेस्टमेंट शो

Tuesday October 17, 2023,

3 min Read

हाइलाइट्स

डिजिकोर स्टूडियोज ने एक नया अनोखा शो ‘इंडियन एंजल्स’ बनाया है, जिसकी स्ट्रीमिंग केवल से जियो सिनेमा पर होगी

यह शो दर्शकों को चुनिंदा व्यवसायों में निवेश करने का अवसर प्रदान करके निवेश की दुनिया में क्रांति लाने के लिए तैयार है

उद्घाटन एपिसोड का एक्सक्लूसिव रिलीज़ इस महीने के अंत में जियो सिनेमा पर किया जाएगा

डिजिकोर स्टूडियोज (Digikore Studios) ने दुनिया का पहला एंजेल इन्वेस्टमेंट शो 'इंडियन एंजल्स' (Indian Angels) लॉन्च करने की घोषणा की है, जिसकी स्ट्रीमिंग भारत के अग्रणी ओटीटी प्लेटफॉर्म जियो सिनेमा (Jio Cinema) पर होगी. इंडियन एंजल्स न केवल एंजल निवेशकों को उभरते स्टार्टअप का समर्थन करने का अवसर प्रदान करेगा, बल्कि दर्शकों को खुद निवेशक बनने का आमंत्रण भी देगा.

इस शो में एंजल निवेशकों का एक असाधारण पैनल है, जिनमें से प्रत्येक ने मामूली शुरुआत करते हुए जबरदस्त सफलता हासिल की है. इसमें इंश्योरेंसदेखो के फाउंडर और सीईओ अंकित अग्रवाल; टी ए सी - द आर्युवेद कंपनी की को-फाउंडर श्रृद्धा सिंह, वैल्यू 360 के फाउंडर और डायरेक्टर कुणाल किशोर, काइनेटिक इंजीनियरिंग लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर अजिंक्य फिरोदिया; ईज माय ट्रिप के सीओओ और को-फाउंडर ऋकान्त पिट्टी और शोबिटम की को-फाउंडर और चीफ प्रॉडक्ट ऑफिसर अपर्णा त्यागराजन शामिल हैं.

डिजिकोर स्टूडियोज के फाउंडर और सीईओ, अभिषेक मोरे ने कहा, "डिजीकोर स्टूडियोज में, हमें इस अग्रणी उद्यम का हिस्सा होने पर गर्व है. ‘इंडियन एंजल्स’ नए तकनीकी प्रयोग के निष्कर्ष और ओटीटी प्लेटफार्मों की असीमित संभावनाओं का प्रतीक है. यह महज मनोरंजन से परे ऐसे आंदोलन का प्रतीक है जो निवेश के बारे में हमें नई समझ प्रदान करता है. इसलिए एक परिवर्तनकारी यात्रा के लिए तैयार हो जाइए जिसका भारत के निवेश परिदृश्य और भारतीय व्यवसायों की विकास यात्रा पर गहरा प्रभाव पड़ेगा."

जियो सिनेमा के प्रवक्ता ने अपना उत्साह व्यक्त करते हुए कहा, “हम ‘इंडियन एंजल्स’ को दुनिया के सामने पेश करने के लिए रोमांचित हैं. यह जबरदस्त बदलाव लाने वाला शो है, जो पारंपरिक मनोरंजन से परे है. यह नई कोशिश आपकी स्क्रीन पर निवेश के अवसरों को सबसे आगे रखता है और सभी के लिए एंजल निवेश का अवसर समान रूप से उपलब्ध कराता है. तो इस नए बिजनस एंटरटेनमेंट के नए युग की शुरुआत के साथ प्रेरित, शिक्षित और सशक्त बनने के लिए तैयार हो जाइए.”

'इंडियन एंजल्स' का उद्घाटन एपिसोड अक्टूबर के अंत में रिलीज़ होने वाला है, इसके बाद जियो सिनेमा प्लेटफॉर्म पर हर हफ्ते दो एपिसोड का प्रसारण किया जाएगा. 'इंडियन एंजल्स' आम लोगों के लिए स्टार्टअप निवेश को पहले से कहीं अधिक सुलभ बनाने के लिए तैयार है. मेकर्स का कहना है कि यदि आप हमेशा से स्टार्टअप्स में निवेश करना चाहते थे, लेकिन जानकारी या सहायता के लिए औपचारिक मंच की कमी के कारण इसमें रुकावट महसूस करते थे, तो यह शो आपके लिए गेम-चेंजर साबित होगा.

मेकर्स कहते हैं कि 'इंडियन एंजल्स' निवेश के कारोबार में सभी के लिए समान अवसर प्रदान करता है, जिससे हर किसी को रोमांचक नए व्यवसायों के भविष्य को आकार देने के लिए निवेश करने का जुनून मिलता है. शो के मेकर्स का मानना है कि यह सिर्फ एक और शो नहीं है; यह एक आंदोलन है जो सामान्य लोगों को अपने निवेश संबंधी सपनों को पूरा करने के लिए सशक्त बनाता है.