[जॉब्स राउंडअप] लेटेस्ट $440M जुटाने के बाद एडटेक यूनिकॉर्न Unacademy ने शुरू की हायरिंग, इन पदों पर करें अप्लाई

ऑनलाइन शिक्षा के 6.3 गुना बढ़ने का अनुमान है, कक्षा 1 और 12 के बीच, $1.7 बिलियन का बाज़ार बनाने के लिए। यहां बताया गया है कि आप Unacademy के साथ बढ़ते एडटेक बाजार में कैसे काम कर सकते हैं।

Rishabh Mansur

रविकांत पारीक

[जॉब्स राउंडअप] लेटेस्ट $440M जुटाने के बाद एडटेक यूनिकॉर्न Unacademy ने शुरू की हायरिंग, इन पदों पर करें अप्लाई

Thursday August 05, 2021,

3 min Read

इस हफ्ते की शुरुआत में, एडटेक यूनिकॉर्न Unacademy ने सिंगापुर के Temasek के नेतृत्व में Softbank Vision Fund, General Atlantic, और Tiger Global Management जैसे अन्य मौजूदा बैकर्स के नेतृत्व में लेटेस्ट फंडिंग राउंड में 440 मिलियन डॉलर जुटाए।


नए राउंड से स्टार्टअप की वैल्यूएशन बढ़कर 3.44 बिलियन डॉलर हो जाएगी, जो पिछले साल दिसंबर में 2 बिलियन डॉलर से 70 प्रतिशत अधिक है।


Unacademy के CEO गौरव मुंजाल ने कहा कि Zomato के दीपिंदर गोयल और OYO के रितेश अग्रवाल ने भी इस फंडिंग राउंड में भाग लिया। वे उन टॉप फाउंडर्स और सीईओ के साथ हैं जिन्होंने अतीत में स्टार्टअप का समर्थन किया है, जिनमें Flipkart के कल्याण कृष्णमूर्ति और Udaan के सुजीत कुमार शामिल हैं।


2020 में, एडटेक स्पेस में कोरोनोवायरस के चलते लगाए गए लॉकडाउन के कारण बहुत बड़ा उछाल देखा गया क्योंकि छात्र घर के अंदर ही रहे।


वेंचर कैपिटल फर्म Omidyar Network India और रिसर्च फर्म Red Seer की जॉइंट रिपोर्ट के अनुसार, ऑनलाइन शिक्षा के 6.3 गुना बढ़ने का अनुमान है, जिससे कक्षा 1 और 12 के बीच $1.7 बिलियन का बाजार तैयार होगा। K-12 के बाद के बाजार में 1.8 अरब डॉलर का बाजार बनाने के लिए 3.7 गुना बढ़ने की उम्मीद है।

f

यहां बताया गया है कि आप कैसे Unacademy के साथ बढ़ते एडटेक मार्केट में काम कर सकते हैं:

लीड डिजाइनर

स्थान: बेंगलुरु

आवश्यक अनुभव: 4-5 वर्ष

इस रोल में, लीड डिजाइनर लाइव क्लासेज में डिस्प्ले के लिए हाई-इम्पैक्ट टीचिंग एड (प्रजेंटेशन, रिविजन नोट्स, एनिमेटेड वीडियो, आदि) तैयार करेगा और हाई-क्वालिटी स्टडी नोट्स - माइंड मैप्स, रेडी रेकनर्स, विजुअल रिप्रेजेंटेशन की रिपोजेटरी तैयार करेगा। लर्नर्स के लिए कक्षा के बाहर देखने के लिए प्रमुख अवधारणाओं की, कक्षा 11 और 12 के लिए शैक्षणिक सामग्री संपत्ति डिजाइन करने के लिए ग्राफिक डिजाइनरों की एक टीम को लीड करेगा।


अधिक जानकारी के लिए, यहां क्लिक करें

ग्राफिक डिजाइनर

स्थान: बेंगलुरु

आवश्यक अनुभव: 1-2 साल

इस रोल में, उम्मीदवार Unacademy की K-12 कैटेगरी के लिए स्ट्रेटैजिक और ऑपरेशनल प्रायोरिटीज़ पर सीधे लीड, कंटेंट डिज़ाइन के साथ काम करेगा, और प्रत्येक सत्र के लिए हाई-इम्पैक्ट टीचिंग एड प्रदान करके लाइव क्लासेज में बेहतर लर्नर्स अनुभव के लिए जिम्मेदार होगा, और एक तैयार संदर्भ के रूप में प्रमुख शैक्षणिक अवधारणाओं के इनोवेटिव, विजुअली-अपीलिंग रिप्रजेंटेशंस तैयार करने होंगे।


अधिक जानकारी के लिए, यहां क्लिक करें

HRBP - प्रोडक्ट एण्ड टेक्नोलॉजी

स्थान: बेंगलुरु

आवश्यक अनुभव: 4-8 वर्ष

प्रोडक्ट एण्ड टेक में ह्यूमन रिसॉर्सेज बिजनेस पार्टनर के रूप में, उम्मीदवार से बेस्ट प्रैक्टिसेज, परफॉर्मेंस मैनेजमेंट, एम्पलोयी एंगेजमेंट, टैलेंट मैनेजमेंट, रिवार्ड एण्ड रिक्नीजेशन के साथ-साथ HR स्ट्रेटैजी, पॉलिसी और प्रैक्टिसेज को डेवलप करने के लिए पहल करने की उम्मीद की जाएगी, साथ ही अलग-अलग रणनीतिक पहलों पर लीडरशिप टीम के साथ मिलकर काम करना होगा।


अधिक जानकारी के लिए, यहां क्लिक करें

सीनियर/लीड प्रोडक्ट सिक्योरिटी इंजीनियर

स्थान: बेंगलुरु

आवश्यक अनुभव: 2-9 वर्ष

इस रोल में Unacademy के इंजीनियरिंग डेवलपमेंट एनवायरमेंट, क्लाउड इंफ्रास्ट्रक्चर, सोर्स कोड रिपॉजिटरी को सुरक्षित करने और SDLC और CI/CD में सुरक्षा का अनुकूलन करने और बिजनेस एप्लीकेशंस की टेस्टिंग और समस्याओं को जड़ से हल करने वाले सक्रिय समाधानों के साथ-साथ साझेदारी करना शामिल है।


अधिक जानकारी के लिए, यहां क्लिक करें

एंड्रॉइड डेवलपर

स्थान: बेंगलुरु

आवश्यक अनुभव: 1-7 वर्ष

एंड्रॉइड डेवलपर की मुख्य जिम्मेदारियां Unacademy के एंड्रॉइड ऐप को डिजाइन और डेवलप करना, नियमित रूप से ब्रैनस्टॉर्म करना और इसे सुधारना, फीचर्स के साथ आना और प्रोडक्ट की ऑनरशिप लेना है। इस रोल में, उम्मीदवार को Java, Kotlin, XML, और JSON के अनुभव के साथ ReactNative का ज्ञान होना चाहिए।


अधिक जानकारी के लिए, यहां क्लिक करें


Edited by Ranjana Tripathi