Jyoti CNC Automation IPO: 1000 करोड़ रुपये जुटाने की योजना, किया आवेदन

30 जून, 2023 तक, Jyoti CNC Automation के पास ₹3,143 करोड़ की ऑर्डर बुक थी. Equirus Capital, ICICI Securities, और SBI Capital Markets इस इश्यू के बुक-रनिंग लीड मैनेजर हैं.

Jyoti CNC Automation IPO: 1000 करोड़ रुपये जुटाने की योजना, किया आवेदन

Sunday September 03, 2023,

2 min Read

Jyoti CNC Automation Limited ने IPO के जरिए 1,000 करोड़ रुपये तक जुटाने के लिए पूंजी बाजार नियामक SEBI के पास आवेदन किया है. इस संबंध में कंपनी की ओर से ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (DRHP) शुक्रवार को दाखिल किया गया.

यह निर्गम पूरी तरह शेयरों की ताजा पेशकश है और इसमें बिक्री पेशकश (OFS) का हिस्सा नहीं है. कंपनी आईपीओ से पहले 200 करोड़ रुपये के इक्विटी शेयरों का निजी नियोजन कर सकती है. यदि ऐसा होता है तो निर्गम का आकार कम कर दिया जाएगा.

निर्गम से मिली राशि का इस्तेमाल ऋण भुगतान, कंपनी की दीर्घकालिक कार्यशील पूंजी जरूरतों के वित्तपोषण और सामान्य कॉरपोरेट उद्देश्यों के लिए किया जाएगा.

Jyoti CNC Automation कम्प्यूटर न्यूमैरिकल कंट्रोल (CNC) मशीनों की विनिर्माता है. इसके ग्राहकों में इसरो, ब्रह्मोस एयरोस्पेस तिरुवनंतपुरम लिमिटेड, टर्किश एयरोस्पेस, यूनिपार्ट्स इंडिया लिमिटेड, टाटा एडवांस सिस्टम लिमिटेड और बॉश लिमिटेड शामिल हैं.

30 जून, 2023 तक, Jyoti CNC Automation के पास ₹3,143 करोड़ की ऑर्डर बुक थी. Equirus Capital, ICICI Securities, और SBI Capital Markets इस इश्यू के बुक-रनिंग लीड मैनेजर हैं. कंपनी के इक्विटी शेयर बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध होंगे. 2013 में, ज्योति सीएनसी ऑटोमेशन ने आईपीओ के माध्यम से पैसे जुटाने के लिए सेबी के साथ ड्राफ्ट पेपर दाखिल किए थे, लेकिन बाद में कंपनी ने अपनी योजना रद्द कर दी.