कोलकाता के उबर ड्राइवर ने दिखायी ईमानदारी, फैन हुआ इंटरनेट

By रविकांत पारीक
March 24, 2021, Updated on : Wed Mar 24 2021 05:25:23 GMT+0000
कोलकाता के उबर ड्राइवर ने दिखायी ईमानदारी, फैन हुआ इंटरनेट
कोलकाता के एक उबर ड्राइवर, सरवन कुमार ने अपनी ईमानदारी का परिचय देते हुए अपनी कार में भूले कीमती सामान वाले बैग को यात्री को वापस किया, जिसके बाद उसकी ईमानदारी की प्रशंसा हो रही है।
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

हमने अक्सर लोगों को अपनी उबर (Uber) सवारी की विभिन्न कहानियों को साझा करते हुए सुना है - कुछ अच्छे, कुछ बुरे और कुछ भयावह। जबकि कई उदाहरणों ने हमें सार्वजनिक परिवहन की सुरक्षा पर सवाल उठाने के लिए प्रेरित किया है, हाल ही में हुई एक घटना ने न केवल कैब एग्रीगेटरों में, बल्कि मानवता में भी हमारे विश्वास को बहाल किया है।


कोलकाता के एक पत्रकार अभिजीत मजुमदार उबर कैब में एयरपोर्ट से घर वापस आ रहे थे। उनके उतर जाने के बाद, उन्होंने महसूस किया कि उन्होंने अपना बैग अपने मैकबुक, कुछ नकदी, और चाबी सहित कीमती सामानों को कार में छोड़ दिया था।


उन्होंने तुरंत ड्राइवर सरवन कुमार को फोन किया, जो बिना किसी पूछताछ के अभिजीत की लोकेशन तक पहुंचे और बैग को वापस कर दिया।


“केवल उबर की भयावह कहानियों की सूचना मिलती है, इसलिए इसे पोस्ट करना जरूरी है। मुझे एहसास हुआ कि कोलकाता एयरपोर्ट से घर पहुंचने के बाद मैंने अपना बैग कैब में छोड़ दिया था। इसमें मेरा मैकबुक, कुछ नकदी, चाबियां, किताबें थीं। मैंने युवा चालक, सरवन कुमार को फोन किया। आधी रात को, वह मेरा सामान मुझे लौटाने के लिए वापस आए, ” पत्रकार ने अपने निजी ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया था।

इस बारे में सुनने पर, उबेर इंडिया सपोर्ट ने अभिजीत के ट्वीट का जवाब दिया: "अभिजीत, हम #UberStar सरवन की ईमानदारी और और अपना सामान वापस आपके पास पहुँचाने के लिए तैयार हैं। हमें उनके जैसे अनगिनत ड्राइवरों पर गर्व है, जो सच में सहायता देने के लिए शहरों में #movewhatmatters हैं। साझा करने के लिए धन्यवाद।"

नेटिज़ेंस ने ट्विटर पर ड्राइवर की ईमानदारी के लिए उसकी प्रशंसा की। वास्तव में, एक उपयोगकर्ता ने एक समान अनुभव भी साझा किया जिसका उसने सामना किया था।


"मेरे साथ भी ठीक वैसा ही हुआ था। मैं नोएडा में था, आईजीआई हवाई अड्डे के लिए एक सवारी मिली और अपना बैग भूल गया जिसमें पासपोर्ट और अन्य जरूरी दस्तावेज थे। कैब ड्राइवर ने फोन किया, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी, इसलिए उसने मुझे मुंबई के पते पर सभी दस्तावेजों को कूरियर कर दिया।”

एक अन्य यूजर ने ट्वीट किया, “सरवन कुमार ने शानदार काम किया! उनके जैसे लोग अभी भी मौजूद हैं! मुझे उम्मीद है कि उबर उनकी ईमानदारी को पहचानता है। यह ईमानदारी के उच्च स्तर का सबसे अच्छा उदाहरण है। उबर को इस घटना को अन्य ड्राइवर-साझेदारों को प्रशिक्षित करते समय एक उदाहरण के रूप में उपयोग करना चाहिए।"

Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close