मोबीक्विक ने 2021 तक अपनी पेमेंट गेटवे यूनिट के लिए रखा 1 हज़ार करोड़ का लक्ष्य

By yourstory हिन्दी
January 23, 2020, Updated on : Thu Jan 23 2020 12:01:31 GMT+0000
मोबीक्विक ने 2021 तक अपनी पेमेंट गेटवे यूनिट के लिए रखा 1 हज़ार करोड़ का लक्ष्य
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

फिनटेक कंपनी मोबीक्विक ने साल 2021 तक अपनी पेमेंट गेटवे यूनिट के लिए 1 हज़ार करोड़ रुपये के राजस्व का लक्ष्य रखा है। वर्तमान में कंपनी की पेमेंट गेटवे सेवा का उपयोग चार हज़ार कंपनियाँ कर रही हैं।

मोबीक्विक

मोबीक्विक ने पेमेंट गेटवे के लिए 1 करोड़ रुपये के राजस्व का लक्ष्य रखा है। (चित्र: एनडीटीवी)



फिनटेक कंपनी मोबिक्विक ने यह ऐलान किया है कि कंपनी की पेमेंट गेटवे यूनिट साल 2021 तक 1 हज़ार करोड़ रुपये के राजस्व के लक्ष्य को हासिल कर लेगी। कंपनी ने इसके पहले 2019 में भी अपने राजस्व को दोगुना कर दिखाया था, साल 2020 में भी इसी दिशा में बढ़ रही और कंपनी ने साल 2021 के लिए भी यही लक्ष्य रखा है।


कंपनी इस दिशा में आगे बढ़ते हुए अपने साथ नए ग्राहकों को जोड़ने के साथ ही उत्पाद और सेवाओं में भी बढ़ोत्तरी करेगी। कंपनी की पेमेंट गेटवे यूनिट अप्रैल 2019 के बाद से लगातार मुनाफे के साथ आगे बढ़ रही है।


मोबिक्विक की पेमेंट गेटवे की सेवा को उबर और भारतीय रेलवे के साथ ही करीब 4 हज़ार व्यवसाय इस्तेमाल कर रहे हैं। मोबिक्विक का पेमेंट गेटवे स्केलेबल, हमेशा निगरानी वाला और सभी तरह के पेमेंट ऑनलाइन माध्यमों को स्वीकार करने वाला है। कंपनी इस क्षेत्र में सबसे बेहतर सेवाएँ देने का दावा करती है। कंपनी का दावा है कि मोबाइल ऐप आधारित कंपनियों के लिए लेन-देन के दौरान पेमेंट की सफलता की दर 94 प्रतिशत है।


मालूम हो कि देश कि कंपनियों को कैश फ्लो में देरी और अंतर्राष्ट्रीय कार्ड से पेमेंट स्वीकार करने में परेशानी का सामना करना पड़ता है। इन समस्या का समाधान करते हुए मोबीक्विक ने दो उत्पाद जारी किए हैं।


‘इंस्टेंट पेआउट’ के तहत पेमेंट में लगने वाली देरी को दो कार्यदिवस से घटाकर उसी दिन कर दिया गया है, वहीं ‘गो ग्लोबल’ के तहत अब अंतर्राष्ट्रीय कार्ड के जरिये पेमेंट स्वीकार करना भी आसान हो गया है।


कंपनी की सह-संस्थापक उपासना टाकु के अनुसार कंपनी अपने लक्ष्य को ध्यान में रखकर बड़ी तेज़ी के साथ आगे बढ़ रही है। कंपनी का पूरा ध्यान ग्रोथ और नए उत्पादों को विकसित करने की ओर है।


Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close