Namdev Finvest ने सीरीज B राउंड में हासिल की 15 मिलियन डॉलर की फंडिंग

इस राउंड में British International Investment (BII), LC Nueva AIF (LC), प्रमोटरों, कर्मचारियों और मौजूदा निवेशक Incofin India Progress Fund के निरंतर समर्थन की भागीदारी देखी गई.

Namdev Finvest ने सीरीज B राउंड में हासिल की 15 मिलियन डॉलर की फंडिंग

Monday January 22, 2024,

3 min Read

MSMEs को फाइनेंस सेवाएं मुहैया करने वाली अग्रणी नॉन-बैंकिंग फाइनेंस कंपनी Namdev Finvest ने सीरीज बी राउंड में 15 मिलियन डॉलर की फंडिंग हासिल की है. इस राउंड में British International Investment (BII), LC Nueva AIF (LC), प्रमोटरों, कर्मचारियों और मौजूदा निवेशक Incofin India Progress Fund के निरंतर समर्थन की भागीदारी देखी गई.

2013 में स्थापित, Namdev ने कम औपचारिक आय और सीमित क्रेडिट इतिहास वाले वंचित वर्ग को वित्तीय समाधान प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित करते हुए, सात उत्तर-पश्चिम भारतीय राज्यों में लगातार अपने बिजनेस का विस्तार किया है. सामाजिक प्रभाव के प्रति कंपनी की प्रतिबद्धता उसके विविध पोर्टफोलियो में परिलक्षित होती है, जिसमें सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों (MSMEs) के लिए तैयार किए गए व्यावसायिक ऋण और ई-मोबिलिटी और सौर ऋण सहित नवीन हरित वित्त विकल्प शामिल हैं.

Namdev Finvest के प्रबंध निदेशक और सीईओ, जितेंद्र तंवर ने हालिया फंडरेज़ पर अपना आभार और उत्साह व्यक्त करते हुए कहा, "Namdev की स्थापना असेवित और अल्पसेवित व्यवसायों के लिए वित्तीय समाधानों तक पहुंच को आसान बनाने के मिशन के साथ की गई थी. हमें 50,000 से अधिक लोगों को प्रभावित करने पर गर्व है. उन्हें क्रेडिट तक आसान पहुंच प्राप्त करने में मदद करके जीवन जीता है. हमारा अनूठा ऑपरेटिंग मॉडल ग्राहकों को उनकी संपार्श्विक को औपचारिक बनाने में सहायता करने पर जोर देता है और उनके सामाजिक उत्थान में मदद करता है. हम उनकी यात्रा में निरंतर समर्थन के लिए BII, LHC, मौजूदा निवेशक Incofin और ऋण देने वाले भागीदारों के आभारी हैं. इस निवेश के साथ, हम वित्त वर्ष25 तक 100,000+ लोगों को छूने के अपने प्रयासों को दोगुना कर देंगे. यह महत्वपूर्ण निवेश वित्तीय समावेशन को बढ़ावा देने के Namdev के मिशन में हमारे निवेशकों के विश्वास को दर्शाता है."

BII के प्रबंध निदेशक और एशिया प्रमुख श्रीनि नागराजन ने कहा, "वित्तीय समावेशन और स्थिरता का समर्थन करना BII की भारत रणनीति का एक प्रमुख स्तंभ रहा है. इस प्रतिबद्धता के माध्यम से, हम न केवल टियर II और टियर III शहरों में अधिक वंचित एमएसएमई के लिए ऋण तक पहुंच में सुधार करने में मदद करने में सक्षम हैं, बल्कि ईवी और सौर उत्पादों के लिए Namdev के नए हरित ऋण उत्पाद के माध्यम से सतत आर्थिक विकास को बढ़ावा भी दे रहे हैं.”

LC Nueva AIF के सीआईओ सोहिल चंद ने कहा, "Namdev एमएसएमई क्षेत्र में ₹25 ट्रिलियन क्रेडिट अंतर को पाटने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं. LC Nueva का मानना है कि वंचित सूक्ष्म उद्यमों को ऋण देने की काफी संभावनाएं हैं और वे पिछले 2 वर्षों में Namdev की लाभदायक वृद्धि, संपत्ति की गुणवत्ता और निष्पादन से प्रभावित हैं. हम जितेंद्र और टीम के साथ साझेदारी करने के लिए उत्सुक हैं क्योंकि वे इस अवसर का लाभ उठाना जारी रखेंगे."

Incofin Investment Management के एशिया इक्विटी के पार्टनर और क्षेत्रीय निदेशक आदित्य भंडारी ने कहा, “Namdev एक रोमांचक विकास पथ पर आगे बढ़ रहा है, और हम BII और LC Nueva AIF (LC) के साथ सहयोग करने के लिए रोमांचित हैं, जो भारत के वित्तीय सेवा क्षेत्र में गहन अंतर्दृष्टि वाला भागीदार है. यह इक्विटी निवेश निवेशकों के उस अटूट विश्वास को रेखांकित करता है जो Namdev में है, जो इसे वित्तीय परिदृश्य में एक शीर्ष स्तरीय फ्रेंचाइजी के रूप में मान्यता देता है."

Spark Financial Holdings ने Namdev के लिए इस फंडिंग राउंड में सलाहकार की भूमिका निभाई.