Negen Capital AIF ने मुंबई के Dwija Foods में किया 5.15 करोड़ रुपये का निवेश

Negen Capital AIF ने मुंबई के Dwija Foods में किया 5.15 करोड़ रुपये का निवेश

Monday August 22, 2022,

3 min Read

मुंबई की B2B बेवरेज (पेय पदार्थ) वेंडिंग कंपनी Dwija Foods ने Negen Capital AIF के नेतृत्व में 5.15 करोड़ रुपये की जुटाई है. Indorient Financial Services ने इस फंडिंग राउंड में सलाहकार की भूमिका अदा की है.

जनवरी 2020 में दिबाकर चटर्जी, जयति चटर्जी और शैलेश परदेशी द्वारा शुरू की गई, द्विजा अपने ब्रांड 'XTC' के जरिए उद्यमों को बड़ी मात्रा में चाय, कॉफी आदि पेय पदार्थ उपलब्ध कराने के लिए टेक्नोलॉजी का सहारा लेता है. कंपनी डायरेक्ट और डिस्ट्रीब्यूटर चैनलों के माध्यम से देश भर में कॉर्पोरेट्स और HoReCa की सेवा करने पर गर्व करती है.

ताजा फंडिंग के बारे में जानकारी देते हुए Dwija Foods के फाउंडर, दिबाकर चटर्जी ने कहा, “Dwija में, हम Negen Capital AIF से अपनी पहली फंडिंग जुटाकर बेहद खुश हैं. हमारे रेवेन्यू और एक सकारात्मक मोड़ पर स्थापित आधार के साथ, इस क्षेत्र में विकास क्षमता का अधिकतम लाभ उठाने के लिए Negen सही समय पर आया है. B2B बेवरेज बाजार नई ऊंचाइयों को छूने के लिए तैयार है और हमें यह बताते हुए गर्व हो रहा है कि द्विजा सफलता की नई कहानी लिख रही है. ब्रांड XTC शानदार प्रोडक्ट क्यूरेशन और अलग-अलग वेंडिंग तकनीक के साथ संभव बनाए गए पर्सनलाइज्ड फ्रेश ब्रू पर जोर देता है."

Negen Capital के फाउंडर, नील बहल ने कहा, “हम इस कंपनी के विकास को देखकर विशेष रूप से प्रसन्न हैं और उन्हें बड़े पैमाने पर देखा है और कोविड-19 इस टीम के धैर्य की बात करता है. कंपनी की स्थापना कोविड के भारत में आने के कुछ महीने पहले ही हुई थी और इस टीम के लिए सबसे आसान काम था, जैसे कि कई व्यवसायों को झुकना पड़ा. टीम को श्रेय दिया जाता है कि वह न केवल समय से बची है बल्कि मजबूत होकर उभरी है और आगे का रनवे पर्याप्त रूप से आशाजनक प्रतीत होता है. Dwija Foods हमारे लिए एक बहुत ही सार्थक निवेश निर्णय है और हम आने वाले महीनों और वर्षों में नए ऊंचाइयों को बढ़ाने की इसकी क्षमता के प्रति आश्वस्त हैं.

Negen Capital AIF में Head of IC, साकेत लोहिया ने कहा, "Dwija अपने नए युग की चाय/कॉफी वेंडिंग मशीनों के साथ इंडिया इंक. की विकास गाथा में भाग लेने के लिए अच्छी तरह से तैयार है. यह पहले से ही 100+ मार्की कॉरपोरेट और मल्टीनेशनल ग्राहकों के साथ बिजनेस कर रहा है. और हम इस यात्रा में दिबाकर और टीम के साथ जुड़कर खुश हैं."

Dwija अपनी खुद की चाय और कॉफी का सॉर्स है और इसने ग्राहकों को वर्कप्लेस पर घर का बना पेय रखने का अनुभव देने के लिए इन-हाउस मिश्रणों की एक अनूठी विविधता तैयार की है. इन मिश्रणों को पूरे भारत में अच्छी तरह से स्वीकार किया गया है. यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि सभी मशीनें 'मेड इन इंडिया' हैं, भले ही कंपनी ब्रूइंग टेक्नोलॉजी, कॉन्टैक्टलेस वेंडिंग सॉल्यूशंस और IoT (Internet of Things) सक्षमता के लिए रिसर्च एंड डेवलपमेंट में व्यापक निवेश करती है.


Edited by रविकांत पारीक