नीता अंबानी ने महिलाओं के लिए लॉन्च किया सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Her Circle

By रविकांत पारीक
March 09, 2021, Updated on : Tue Mar 09 2021 03:58:28 GMT+0000
नीता अंबानी ने महिलाओं के लिए लॉन्च किया सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Her Circle
'जब महिलाओं का नेतृत्व महिलाएं करती है, तो अविश्वसनीय चीजें होती हैं', ये बात नीता अंबानी ने महिलाओं के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म HerCircle.in के शुभारंभ पर कही।
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन नीता मुकेश अंबानी ने रविवार को महिलाओं को सशक्त बनाने के उद्देश्य से एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'Her Circle' लॉन्च किया।


 'Her Circle' को महिलाओं से संबंधित कंटेंट प्रदान करने के लिए वन-स्टॉप डेस्टिनेशन माना जाता है जो एक सोशल प्लेटफॉर्म के माध्यम से महिलाओं को जोड़ने के साथ-साथ आकर्षक और उत्थान-उन्मुख भी है।

"मुझे खुशी है कि हम HerCircle.in, एक डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से लाखों महिलाओं के लिए समर्थन और एकजुटता का ऐसा सर्कल बना सकते हैं, जो हर महिला को इसमें शामिल होने और उसे अपना बनाने के लिए आमंत्रित करता है।"

अंबानी ने एक बयान में कहा, "डिजिटल क्रांति से चौबीसों घंटे नेटवर्किंग और सहयोग को बढ़ावा देने के साथ, 'Her Circle' सभी संस्कृतियों, समुदायों और देशों की महिलाओं के विचारों और पहलों का स्वागत करता है।


'Her Circle' सब्सक्राइबर्स वीडियो देख सकेंगे, आर्टिकल को हल करने वाली जीवन रणनीतियों के साथ पढ़ सकेंगे, जिसमें जीवन, कल्याण, वित्त, कार्य, व्यक्तित्व विकास, सामुदायिक सेवा, सौंदर्य, फैशन, मनोरंजन, रचनात्मक आत्म अभिव्यक्ति और सार्वजनिक जीवन, महिलाओं के नेतृत्व वाले एनजीओ और अन्य संगठन में सक्रिय भागीदारी शामिल होगी। ।


अंबानी ने कहा कि जब महिलाएं महिलाओं का नेतृत्व करती हैं, तो अविश्वसनीय चीजें होती हैं।

"मेरा सारा जीवन मैं मजबूत महिलाओं से घिरी रही हूं जिनसे मैंने करुणा, लचीलापन और सकारात्मकता सीखी है और बदले में, मैंने दूसरों को अपनी सीख देने के लिए प्रयास किया है।"

"एक बेटी के रूप में, जो 11 लड़कियों के परिवार में पली-बढ़ी थी, मुझे खुद पर विश्वास करना सिखाया गया था। मेरी बेटी ईशा से, मुझे अपने सपनों का पालन करने के लिए बिना शर्त प्यार और विश्वास मिला है। मेरी बहू श्लोका से मैंने सहानुभूति और धैर्य सीखा है, ” अंबानी ने कहा।


'Her Circle' महिलाओं को स्वास्थ्य, कल्याण, शिक्षा, उद्यमिता, वित्त, परोपकार, सलाह और नेतृत्व पर विशेषज्ञों के रिलायंस के पैनल के जवाब भी प्रदान करेगा।


बयान में कहा गया है कि अपस्किलिंग और नौकरियों पर सेक्शन उन्हें नए पेशेवर कौशल खोजने में मदद करेगा और नौकरी के अवसर भी प्रदान करेगा।


यह बिजनेस में बेस्ट लोगों से मास्टर कक्षाएं प्रदान करेगा या मानार्थ डिजिटल पाठ्यक्रम का लाभ उठाएगा।


'Her Circle' महिलाओं को सफलता के माध्यम से संघर्ष के माध्यम से अपने जीवन की कहानियों को साझा करने के लिए जगह प्रदान करेगा, जो बयान के अनुसार दूसरों को प्रेरणा, आशा और लचीलापन प्रदान कर सकता है।

अंबानी ने कहा, "चाहे वह रिलायंस फाउंडेशन की महिलाएं हों या मेरे साथ काम करने वाली राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय महिला नेता, हमारे साझा अनुभव मुझे दिखाते हैं कि अंत में हमारे संघर्ष और जीत एक दूसरे के साथ गूंजती हैं।"

'Her Circle' पर रजिस्ट्रेशन फ्री है। इसे अंग्रेजी में लॉन्च किया गया है और बाद में इसे अन्य भाषाओं में विस्तारित किया जाएगा।