Brands
YSTV
Discover
Events
Newsletter
More

Follow Us

twitterfacebookinstagramyoutube
Yourstory
search

Brands

Resources

Stories

General

In-Depth

Announcement

Reports

News

Funding

Startup Sectors

Women in tech

Sportstech

Agritech

E-Commerce

Education

Lifestyle

Entertainment

Art & Culture

Travel & Leisure

Curtain Raiser

Wine and Food

Videos

ADVERTISEMENT

OneStack ने जुटाई 2 मिलियन डॉलर की फंडिंग

इस नई फंडिंग के साथ, OneStack ने इस साल 1,000 से अधिक सहकारी बैंकों और क्रेडिट सोसाइटियों को डिजिटल बनाने की योजना बनाई है, जो इन वित्तीय संस्थानों को सशक्त बनाने के अपने मिशन में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है.

OneStack ने जुटाई 2 मिलियन डॉलर की फंडिंग

Thursday July 13, 2023 , 4 min Read

भारत में सहकारी बैंकों और क्रेडिट सोसाइटियों को सशक्त बनाने के लिए काम करने वाली टेक कंपनी OneStack ने घोषणा की कि इसने अपने लेटेस्ट फंडिंग राउंड में 2 मिलियन डॉलर जुटाए हैं. यह निवेश कंपनी के विकास को शक्ति देगा, टीम के विस्तार को बढ़ावा देगा, इनोवेशन को बढ़ावा देगा. इसके अलावा कंपनी की देश भर में ऑफिस खोलने की भी योजना है.

इस नई फंडिंग के साथ, OneStack ने इस साल 1,000 से अधिक सहकारी बैंकों और क्रेडिट सोसाइटियों को डिजिटल बनाने की योजना बनाई है, जो इन वित्तीय संस्थानों को सशक्त बनाने के अपने मिशन में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है. इस फंडिंग राउंड में growX, Stride, 9Unicorns, Venture Catalyst, सुनील कुलकर्णी और मौजूदा निवेशक शामिल थे.

OneStack के फाउंडर और सीईओ अमित कपूर ने कहा, "विकास के इस रोमांचक चरण में आगे बढ़ते हुए हम अपने निवेशकों का समर्थन पाकर रोमांचित हैं. यह निवेश न केवल हमें हमारे प्रोडक्ट पोर्टफोलियो को बढ़ाने और भारत भर में हमारे कारोबार का विस्तार करने में सक्षम बनाता है; यह हमारी विकास यात्रा को तेज गति से आगे बढ़ाता है. इन अतिरिक्त संसाधनों के साथ, हम एक क्रांति के शिखर पर हैं, सहकारी बैंकों को सशक्त बना रहे हैं और क्रेडिट सोसायटी इस डिजिटल युग में अपनी स्थिति पर कायम हैं. हमारा मिशन परिवर्तन और विकास से परे है - हम वित्तीय समावेशन के लिए समर्पित हैं, अगले 40 करोड़ भारतीय ग्राहकों के लिए अंतर को पाट रहे हैं. हम बैंकिंग सेक्टर को बदलने, ग्राहक सेवा में क्रांति लाने के लिए तैयार हैं और अभूतपूर्व विकास को बढ़ावा दे रहा है.”

वनस्टैक OneCBS (कोर बैंकिंग सॉल्यूशन) लॉन्च कर रहा है, जो सहकारी बैंकिंग सेक्टर में और क्रांति लाएगा. OneCBS एक क्लाउड-बेस्ड प्लेटफ़ॉर्म है जिसमें इंटीग्रेटेड मोबाइल एप्लिकेशन और स्विच कनेक्टिविटी हैं. यह इनोवेटिव समाधान बैंकों और सोसाइटियों को अपने कामकाज को सुव्यवस्थित करने, ग्राहक अनुभव बढ़ाने और डेटा-संचालित निर्णय लेने में सक्षम बनाता है.

growX के पार्टनर मनु रिखये ने कहा, "OneStack सहकारी बैंकिंग क्षेत्र में अग्रणी है, जो डिजिटलीकरण को बढ़ा रहा है और बैंकों और सोसाइटियों को आज के डिजिटल-नेटिव ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए सक्षम बना रहा है. उनके अग्रणी समाधान न केवल मौजूदा ग्राहकों को बनाए रखेंगे बल्कि नए ग्राहकों को भी आकर्षित करेंगे, जिससे वित्तीय समावेशन और विकास को बढ़ावा मिलेगा."

इसके अलावा, OneStack सहकारी बैंकों और क्रेडिट सोसाइटियों के लिए एक ब्रांडेड मर्चेंट इकोसिस्टम समाधान SoundBox पेश कर रहा है. अपने स्वयं के SoundBox की पेशकश करके, ये संस्थान भारत में अग्रणी फिनटेक खिलाड़ियों के साथ प्रतिस्पर्धा करते हुए, अपने व्यापारियों को निर्बाध डिजिटल भुगतान सेवाएं प्रदान कर सकते हैं.

Stride Ventures के फाउंडर और मैनेजिंग पार्टनर इशप्रीत सिंह गांधी ने कहा, "हम OneStack के साथ साझेदारी करने के लिए उत्साहित हैं. वे भारत के बैंकों की जरूरतों को पूरा करने और अंतिम-मील के ग्राहकों की डिजिटल वित्तीय यात्रा को समृद्ध करने पर केंद्रित हैं. अपने इनोवेटिव व्हाइट-लेबल ऐप के साथ, OneStack सहकारी बैंकों को पर्सनलाइज्ड डिजिटल बैंकिंग प्रदान करने के लिए सशक्त बना रहा है. कंपनी ने डिजिटल भारत पहल और सरकार के वित्तीय समावेशन लक्ष्यों दोनों में योगदान दिया है."

OneStack की सेवाओं के लिए योग्य बाजार विशाल है, जिसमें 1,200 से अधिक शहरी सहकारी बैंक, 8.5 लाख सोसायटी और 380 मिलियन से अधिक भारतीय सहकारी बैंकों और सोसायटी के साथ बैंकिंग करते हैं. इन वित्तीय संस्थानों के पास लगभग 20 लाख करोड़ रुपये जमा हैं. हालाँकि, उनमें से कई के पास अपने ग्राहकों की बढ़ती जरूरतों को पूरा करने के लिए आवश्यक इन्फ्रास्ट्रक्चर और टेक्नोलॉजी का अभाव है.

200 से अधिक बैंकों और सोसायटियों को सक्रिय करने के उल्लेखनीय ट्रैक रिकॉर्ड के साथ, OneStack का मोबाइल एप्लिकेशन सहकारी बैंकिंग क्षेत्र में गेम-चेंजर बन गया है.

यह भी पढ़ें
Hectar Global ने जुटाई 2.1 मिलियन डॉलर की सीड फंडिंग