इस चिंताजनक माहौल में अपने बच्चों के नाम कोरोना और कोविड रख रहे हैं माता-पिता

By yourstory हिन्दी
April 04, 2020, Updated on : Sat Apr 04 2020 12:31:30 GMT+0000
इस चिंताजनक माहौल में अपने बच्चों के नाम कोरोना और कोविड रख रहे हैं माता-पिता
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

लॉकडाउन के दौरान पैदा हुए बच्चों के नाम उनके माता-पिता इस घातक वायरस के नाम पर रख रहे हैं।

(सांकेतिक चित्र)

(सांकेतिक चित्र)



इस दौरान भले ही पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के चलते एक भय का माहौल बना हुआ है, लेकिन लोग अपने बच्चों के नाम इस माहौल को देखते हुए रख रहे हैं। हाल ही में छत्तीसगढ़ में जन्मे जुड़वा बच्चों के नाम उनके माता-पिता ने कोरोना और कोविड रखे हैं।


इसी तरह उत्तर प्रदेश में भी नवजात लड़की का नाम कोरोना और लड़के का नाम लॉकडाउन रखा जा चुका है। छत्तीसगढ़ में जन्मे जुड़वा बच्चों का जन्म रायपुर के डॉ. भीम राव अंबेडकर अस्पताल में 26 मार्च की रात को हुआ था। मुश्किल परिस्थितियों के बीच अस्पताल पहुँचकर बच्चों को जन्म देने के बाद दंपती ने अपने बच्चों के नाम कोरोना और कोविड रख दिये।


हालांकि बच्चों के माता-पिता ने यह भी कहा है कि वे अपने बच्चों के नाम बदल सकते हैं। माँ प्रीति के अनुसार बच्चों के जन्म के बाद अस्पताल कर्मचारियों ने उत्साह में उन्हे इन नामों बुलाना शुरू कर दिया था।


उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में भी बच्चे के जन्म के बाद उसके माता-पिता ने अपने बच्चे का नाम लॉकडाउन रख दिया है। बच्चे के पिता के अनुसार लॉकडाउन देशहित को देखते हुए किया गया है, इस लिए वे अपने बच्चे का नाम लॉकडाउन रख रहे हैं।


उत्तर प्रदेश के ही गोरखपुर में जनता कर्फ़्यू के दिन पैदा हुई लड़की का नाम कोरोना रखा गया था। लड़की के इस नामकरण के बाद अब वह इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है।


शनिवार सुबह 10 बजे तक देश में कोरोना वायरस संक्रमण के 3127 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें 229 लोग इससे रिकवर भी हो चुके हैं।