कोरोना से ठीक हुए बुजुर्ग को अस्पताल से छुट्टी मिली, लेकिन साथ में 8 करोड़ रुपये का बिल थमा दिया

By yourstory हिन्दी
June 15, 2020, Updated on : Mon Jun 15 2020 12:31:30 GMT+0000
कोरोना से ठीक हुए बुजुर्ग को अस्पताल से छुट्टी मिली, लेकिन साथ में 8 करोड़ रुपये का बिल थमा दिया
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

62 वर्षीय बुजुर्ग को कोरोना वायरस संक्रमण से मुक्त होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई, लेकिन उन्हे हाथ में जब इलाज का बिल आया तो वो हैरान करने वाला था।

(सांकेतिक चित्र)

(सांकेतिक चित्र)



कोरोना वायरस ने अमेरिका को बुरी तरह हिला दिया है। वहाँ सबसे अधिक कोरोना वायरस संक्रमण के मामले पाये गए हैं, इसी के साथ इस वायरस की चपेट में आकर मरने वाले लोगों की संख्या भी सबसे अधिक अमेरिका में ही है। इस बीच अमेरिका से ही एक खबर ऐसे भी सामने आई जो खुशी देने के साथ-साथ ही सोचने पर भी मजबूर भी कर देती है।


दरअसल अमेरिका के सिएटल शहर में एक 62 वर्षीय बुजुर्ग को कोरोना वायरस संक्रमण से मुक्त होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई, लेकिन उन्हे हाथ में जब इलाज का बिल आया तो वो हैरान करने वाला था।


माइकल का अस्पताल में करीब दो महीने तक इलाज चला था और उनके हाथ में 11 लाख डॉलर का बिल थमा दिया गया। अस्पताल से मिला करीब 8 करोड़ रुपये का यह बिल किसी के भी होश उड़ा सकता है।


यह बिल कुल 181 पन्नों का था, जिसमें 42 दिनों तक उनके आइसोलेशन सेंटर में रहने का और 29 दिनों तक वेंटिलेटर में रहने का बिल जोड़ा गया है। आइसोलेशन सेंटर के 4 लाख 9 हज़ार डॉलर और वेंटिलेटर के 82 हज़ार डॉलर इस बिल में जोड़े गए हैं।

यह बिल बड़ा है है, लेकिन इसके लिए माइकल को फिक्र करने की जरूरत नहीं है। ये बिल उनके इंश्योरेंश कवर में आता है और इसका खर्च अब सरकार उठाएगी।


गौरतलब है कि अमेरिकी सरकार के कोरोना वायरस महामारी को ध्यान में रखते हुए अस्पतालों को 10 करोड़ डॉलर की मदद मुहैया कराने के लिए बजट भी पास किया है।