Paytm ने कार्ड पेमेंट्स के लिए लॉन्च किया भारत का पहला साउंडबॉक्‍स

अपने प्रसिद्ध साउंडबॉक्‍स के माध्‍यम से वीज़ा, मास्‍टरकार्ड, अमेरिकन एक्‍सप्रेस और रुपे जैसे सभी नेटवर्कों पर व्‍यापारियों को मोबाइल और कार्ड से भुगतान स्‍वीकार करने के लिये सशक्‍त कर रही है.

Paytm ने कार्ड पेमेंट्स के लिए लॉन्च किया भारत का पहला साउंडबॉक्‍स

Monday September 04, 2023,

2 min Read

One97 CommunicationsLtd. (OCL) ने आज अपने लेटेस्ट प्रोडक्ट - कार्ड साउंडबॉक्‍स (Paytm Card Soundbox) को लॉन्‍च करने की घोषणा की है. गौरतलब है कि OCL भारत की अग्रणी भुगतान एवं वित्‍तीय सेवा कंपनी और क्‍यूआर तथा मोबाइल से भुगतान की पहल करने वाले एक प्रमुख ब्राण्‍ड Paytm की पैरेंट कंपनी है. इसके द्वारा कंपनी ‘टैप एण्‍ड पे’ वाले अपने प्रसिद्ध साउंडबॉक्‍स के माध्‍यम से वीज़ा, मास्‍टरकार्ड, अमेरिकन एक्‍सप्रेस और रुपे जैसे सभी नेटवर्कों पर व्‍यापारियों को मोबाइल और कार्ड से भुगतान स्‍वीकार करने के लिये सशक्‍त कर रही है. इस प्रकार व्‍यापारियों को अपना व्‍यवसाय बढ़ाने में मदद मिलेगी.

पेटीएम कार्ड साउंडबॉक्‍स व्‍यापारियों की दो समस्‍याओं को हल करता है, जिसमें कार्ड से भुगतान स्‍वीकार करना और सभी भुगतानों के लिये 11 भाषाओं में तुरंत ऑडियो अलर्ट पाना शामिल हैं. इसमें एक बिल्‍ट-इन ‘टैप एण्‍ड पे’ फंक्‍शनैलिटी है, जिसके माध्‍यम से व्‍यापारी 5000 रूपये तक के कार्ड पेमेंट स्‍वीकार कर सकते हैं. भारत में निर्मित यह उपकरण 4जी नेटवर्क की कनेक्टिविटी से सशक्‍त है और भुगतान के सबसे तेज अलर्ट देता है. 4 वाट के एक स्‍पीकर से पेटीएम कार्ड साउंडबॉक्‍स भुगतान के अलर्ट की स्‍पष्‍टता को बढ़ाता है. इसकी बैटरी पाँच दिनों तक चलती है. 

पेटीएम के फाउंडर और सीईओ विजय शेखर शर्मा ने कहा, "पेटीएम हमेशा से भारत के छोटे व्‍यवसायों के लिये नवाचार करने और भुगतान तथा वित्‍तीय सेवाओं से सम्‍बंधित उनकी समस्‍याओं को हल करने में आगे रही है. आज पेटीएम कार्ड साउंडबॉक्‍स के साथ हम इसे अगले स्‍तर पर ले जा रहे हैं. हमने पाया है कि व्‍यापारियों और उपभोक्‍ताओं को पेटीएम क्‍यूआर कोड से मोबाइल पेमेंट की तरह कार्ड की भी आसान स्‍वीकार्यता चाहिये. कार्ड साउंडबॉक्‍स का लॉन्‍च होना व्‍यापारियों की दो आवश्‍यकताओं-मोबाइल पेमेंट और कार्ड पेमेंट को एकसाथ मिलाकर उन्‍हें सुविधाजनक भुगतान अनुभव प्रदान करने में महत्‍वपूर्ण भूमिका निभायेगा."

यह भी पढ़ें
Antfin से हिस्सेदारी खरीदने के बाद विजय शेखर शर्मा बने Paytm के सबसे बड़े शेयरहोल्डर


Edited by रविकांत पारीक