पीएम मोदी ने ली कोरोना वैक्‍सीन की दूसरी डोज, पीएम बोले - 'टीके से वायरस को हराएंगे'

गुरुवार को कोवैक्सीन की दूसरी डोज लेने के बाद पीएम मोदी ने नागरिकों से टीका लगवाने की अपील की। मोदी ने कहा- "हमें टीके से कोरोना वायरस को हराना है। अगर आप योग्य हैं, तो वैक्सीन जरूर लगवाएं।"
Clap Icon0 claps
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 claps
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कोरोना वैक्‍सीन की दूसरी खुराक ले ली है। पीएम मोदी ने ट्वीट के जरिए इसकी जानकारी दी। इससे पहले पीएम मोदी को भारत बायोटेक की देश में विकसित कोवैक्सीन की पहली डोज 1 मार्च को लगी थी। गुरुवार को कोवैक्सीन की दूसरी डोज लेने के बाद पीएम मोदी ने नागरिकों से टीका लगवाने की अपील की। मोदी ने कहा- "हमें टीके से कोरोना वायरस को हराना है। अगर आप योग्य हैं, तो वैक्सीन जरूर लगवाएं।"


पीएम मोदी ने ट्वीट किया, "आज AIIMS में मुझे कोरोना वैक्सीन की मेरी दूसरी खुराक मिली. टीकाकरण हमारे पास वायरस को हराने के कुछ तरीकों में से एक है। अगर आप वैक्सीन लगवाने के लिए योग्य हैं तो जल्द ही cowin.gov.in पर रजिस्ट्रेशन करा कर वैक्सीन लगवाएं।"

समाचार ऐजेंसी एएनआई के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कोरोना वैक्सीन 'कोवैक्सीन' की दूसरी डोज पंजाब की नर्स निशा शर्मा ने दी, इस दौरान उनके साथ पुडुचेरी की रहने वाली सिस्टर पी निवेदा भी मौजूद रहीं, जिन्होंने पीएम मोदी को वैक्सीन की पहली डोज दी थी।

आपको बता दें कि देश में कोरोना के खिलाफ स्वास्थ्यकर्मियों और फ्रंटलाइन वर्करों को टीका लगाने के साथ वैक्सीनेशन की शुरुआत 16 जनवरी से हो गई थी। लेकिन अब दूसरे और तीसरे चरण के तहत देश में 45 की उम्र से ऊपर के सभी लोग वैक्सीन लगवा सकते हैं। देश में भारत बायोटेक की कोवैक्सीन और सीरम इंस्टीट्यूट की कोविशील्ड लगाई जा रही है।