लोकप्रियता के मामले में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया टॉप, ट्रम्प का हुआ ये हाल

By yourstory हिन्दी
April 22, 2020, Updated on : Sat Apr 25 2020 05:25:24 GMT+0000
लोकप्रियता के मामले में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया टॉप, ट्रम्प का हुआ ये हाल
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

कोरोना वायरस के चलते बीते कुछ दिनों में पीएम मोदी ने कड़े कदम उठाए हैं, जिससे इस समय लोकप्रियता में ख़ासी उछाल आई है।

लोकप्रियता के मामले में पीएम मोदी टॉप पर हैं।

लोकप्रियता के मामले में पीएम मोदी टॉप पर हैं।



कोरोना वायरस के खिलाफ भारत बेहद मजबूती के साथ अपनी लड़ाई लड़ रहा है और इसका काफी हद तक श्रेय देश के प्रधानमंत्री मोदी के निर्णयों को भी जाता है, जिन्होने समय रहते देश में लॉकडाउन की घोषणा कर कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार पर काफी हद तक रोक लगा दी।


इस बीच पीएम मोदी की लोकप्रियता एक बार फिर से उफान पर है और इस लिस्ट में अब वे टॉप पर पहुँच गए हैं। पीएम मोदी इस समय लोकप्रियता के मामले में दुनिया के सभी बड़े लीडर्स से आगे हैं। सर्वे कराने वाली एक एजेंसी मॉर्निंग कंसल्ट पॉलिटिकल इंटेलिजेंस की मानें तो 14 अप्रैल को प्रधानमंत्री की रेटिंग 68 प्रतिशत पाई गई है, जो इस साल की शुरुआत में 62 प्रतिशत थी।


मॉर्निंग कंसल्ट पॉलिटिकल इंटेलिजेंस अमेरिकी ग्लोबल डाटा इंटेलिजेंस कंपनी है। कंपनी के आंकड़ों के अनुसार अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की लोकप्रियता में 3 प्रतिशत की गिरावट दर्ज़ की गई है। गौरतलब है कि कोरोना वायरस की चपेट में आकर अमेरिका में बड़ी संख्या में लोगों को अपनी जानें गंवानी पड़ी हैं।


इधर पीएम मोदी ने भारत में लॉकडाउन की घोषणा के साथ ही काफी पहले कोरोना वायरस से निपटने के लिए जी20 देशों के साथ बैठक आदि भी कर चुके हैं।


भारत में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, जबकि वैश्विक स्तर पर इस महामारी ने अब तक 1 लाख 78 हज़ार से अधिक लोगों ने अपनी जानें गंवाई हैं। विश्व भर में करीब 25 लाख 75 हज़ार लोग इस महामारी से प्रभावित हुए हैं।