Brands
YSTV
Discover
Events
Newsletter
More

Follow Us

twitterfacebookinstagramyoutube
Yourstory

Brands

Resources

Stories

General

In-Depth

Announcement

Reports

News

Funding

Startup Sectors

Women in tech

Sportstech

Agritech

E-Commerce

Education

Lifestyle

Entertainment

Art & Culture

Travel & Leisure

Curtain Raiser

Wine and Food

Videos

ADVERTISEMENT

Yulu ने Bajaj Auto और Magna से सीरीज B राउंड में जुटाए 160 करोड़ रुपये

Yulu ने रेवेन्यू में लगभग 5 गुना वृद्धि देखी है. हालिया फंडिंग कंपनी को अपनी विकास गति को बनाए रखने में सक्षम बनाएगी और इसके बाजार नेतृत्व को मजबूत करेगी. Yulu के को-फाउंडर और सीईओ अमित गुप्ता ने यह भी पुष्टि की कि कंपनी अपने सीरीज सी फंडिंग राउंड की ओर अग्रसर है.

Yulu ने Bajaj Auto और Magna से सीरीज B राउंड में जुटाए 160 करोड़ रुपये

Friday February 23, 2024 , 3 min Read

शेयर्ड इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर मोबिलिटी कंपनी Yulu ने अपने सीरीज B फंडिंग राउंड में $19.25 मिलियन (लगभग ₹160 करोड़) जुटाए हैं. युलु ने यह इक्विटी निवेश अपने मौजूदा रणनीतिक निवेशकों - Magna और Bajaj Auto Ltd को शेयर बेचकर हासिल किया है.

कंपनी के आधिकारिक बयान के अनुसार, पिछले वर्ष के दौरान, युलु ने रेवेन्यू में लगभग 5 गुना वृद्धि देखी है. हालिया फंडिंग युलु को अपनी विकास गति को बनाए रखने में सक्षम बनाएगी और इसके बाजार नेतृत्व को मजबूत करेगी क्योंकि यह उपयोगकर्ताओं की मांग में वृद्धि को बनाए रखने के लिए वाहनों, परिचालन स्थानों और प्रोडक्ट और टेक्नोलॉजी इनोवेशन के मामले में विस्तार कर रही है.

युलु के को-फाउंडर और सीईओ अमित गुप्ता ने कहा, "इक्विटी निवेश से कंपनी को अपनी विकास योजनाओं को तेजी से पूरा करने में मदद मिलेगी. युलु ने पिछली कुछ तिमाहियों में मांग में तेजी देखी है. विशेष रूप से, हमारी साझा ईवी सेवाओं ने डिस्रप्टिव प्रोडक्ट फीचर, टेक्नोलॉजी-संचालित संचालन और बेहतर ग्राहक अनुभव के माध्यम से आजीविका को सक्षम करते हुए ग्रीन डिलीवरी की हिस्सेदारी बढ़ाकर अर्बन डिलीवरी लैंडस्केप को बदल दिया है. हमें खुशी है कि हमारे मौजूदा निवेशक बजाज और मैग्ना सहित अन्य निवेशक हमारे उत्साह और आशावाद को साझा करते हैं और उन्होंने इस विकास गति को बढ़ाने के लिए अपने निवेश को बढ़ाया है."

shared-electric-mobility-yulu-raises-19-25mn-160-cr-equity-funding-magna-bajaj-auto

बजाज ऑटो के कार्यकारी निदेशक, राकेश शर्मा ने कहा, "बजाज और युलु एक रणनीतिक साझेदारी करके खुश हैं और हमारी भूमिका एक वित्तीय निवेशक से परे तक फैली हुई है. हम साझा और अंतिम मील गतिशीलता के क्षेत्र में बहुत अच्छी संभावनाएं देखते हैं. इसलिए, हम मिलकर इस क्षेत्र में एक वर्ग-अग्रणी व्यवसाय बनाने के लिए उपभोक्ता ज्ञान, टेक्नोलॉजी और मैन्युफैक्चरिंग में अपनी संयुक्त विशेषज्ञता का लाभ उठाना जारी रखेंगे. हम युलु की योजनाओं के समर्थक हैं और वर्तमान निवेश इसे साकार करने के लिए साझा दृष्टिकोण और रणनीति का परिणाम है."

मैग्ना इंटरनेशनल के कार्यकारी उपाध्यक्ष और मैग्ना न्यू मोबिलिटी के ग्लोबल लीड माटेओ डेल सोरबो ने कहा कि युलु की यात्रा उभरते बाजारों के संदर्भ में ग्रीन मोबिलिटी समाधानों द्वारा निभाई गई महत्वपूर्ण भूमिका को दर्शाती है. उन्होंने आगे कहा, "पृथ्वी के लिए बेहतर होने के अलावा, इलेक्ट्रिक मोबिलिटी और क्लीन एनर्जी के लिए टेक्नोलॉजी-आधारित समाधान लोगों के चलने, काम करने और अपनी आजीविका कमाने के तरीके को बदल देते हैं."

अमित ने यह भी पुष्टि की कि युलु जल्द ही सीरीज सी फंडिंग राउंड की ओर अग्रसर है. उन्होंने कहा, "युलु मौजूदा व्यावसायिक लाइनों को गहरा करके और नए उपयोग के मामलों और भौगोलिक क्षेत्रों को खोलकर मोबिलिटी-एज-ए-सर्विस (MaaS) सेगमेंट में अपने नेतृत्व को मजबूत करना जारी रखेगा. इसलिए, हम अपनी वृद्धि को गति देने के लिए अतिरिक्त धनराशि जुटाने पर विचार करेंगे. हम संस्थागत निवेशकों की ओर से काफी दिलचस्पी देखकर खुश हैं और इस साल के अंत में अतिरिक्त पूंजी जुटाएंगे."

अपनी स्थापना के बाद से, युलु ने 4 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ताओं को अपनी सेवाएं दी है. यह वर्तमान में बेंगलुरु, मुंबई, नवी मुंबई, दिल्ली और गुरुग्राम में 30,000 ईवी चलाता है और 20+ मिलियन किलोग्राम CO2 उत्सर्जन को रोका है.