इन 4 शेयरों में पैसे लगाकर हो सकता है मुनाफा, अडानी ग्रुप का भी एक शेयर है लिस्ट में शामिल

अगर आप भी उन लोगों में से हैं जो शेयर बाजार में निवेश करते हैं तो ये 4 शेयर आपके लिए फायदे वाले साबित हो सकते हैं. इनमें ADANI POWER और GLENMARK जैसे शेयर भी शामिल हैं. एक्सपर्ट से जानिए इनके टारगेट और स्टॉप लॉस.

इन 4 शेयरों में पैसे लगाकर हो सकता है मुनाफा, अडानी ग्रुप का भी एक शेयर है लिस्ट में शामिल

Sunday March 12, 2023,

3 min Read

शेयर बाजार के लिए पिछला हफ्ता भारी उतार-चढ़ाव वाला रहा. सबकी नजर खासकर गौतम अडानी ग्रुप के शेयरों पर रही, जिनमें कभी तेजी दिखी तो कभी तगड़ी गिरावट. तीन दिन तक लगातार तेजी दिखाने के बाद शेयर बाजार दो दिन लगातार लुढ़का है. सिर्फ पिछले शुक्रवार की बात करें तो सेंसेक्स करीब 671 अंक तक टूट गया है. ऐसे में निवेशक इस बात को लेकर चिंता में हैं कि आखिर उन्हें किस शेयर में पैसे लगाने चाहिए. शेयर इंडिया सिक्योरिटीज लिमिटेड के वाइस प्रेसिडेंट और रिसर्च हेड रवि सिंह बता रहे हैं अगले हफ्ते कौन से टॉप-5 शेयर करा सकते हैं तगड़ी कमाई.

1- Adani Power दे सकता है मुनाफा

अगर आप शेयर बाजार से मुनाफा कमाना चाहते हैं तो आपके लिए Adani Power का शेयर शानदार साबित हो सकता है. रवि सिंह की निवेशकों को सलाह है कि वह 204 रुपये पर इस शेयर को खरीद सकते हैं. रवि सिंह के अनुसार इस शेयर पर दाव लगाकर अगले हफ्ते आप शेयर बाजार से 220 रुपये तक का टारगेट हासिल कर सकते हैं. साथ ही आपको 198 रुपये का स्टॉप लॉस लगाना चाहिए, ताकि नुकसान से बचा जा सके.

2- Igarashi Motors Ltd. भी है फायदे का सौदा

शेयर बाजार में दाव लगाकर पैसे कमाना चाहे तो आप अपने पोर्टफोलियो में Igarashi Motors Ltd. को भी शामिल कर सकते हैं. अगले हफ्ते Igarashi Motors Ltd. पर पैसे लगाकर आप फायदा कमा सकते हैं. रवि सिंह की सलाह है कि Igarashi Motors Ltd. को 380 रुपये के लेवल के बीच खरीदा जा सकता है. वहीं Igarashi Motors Ltd. के लिए टारगेट 400 रुपये का रखने की सलाह है, जबकि 370 रुपये पर स्टॉप लॉस लगाना चाहिए.

3- Syngene International Ltd. के शेयर पर भी लगा सकते हैं दाव

शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव के इस माहौल में आप Syngene International Ltd. के शेयर पर भी दाव लगा सकते हैं. ये कंपनी भी आपको मुनाफा दिला सकती है. शेयर इंडिया की सलाह है कि इस शेयर को 581 रुपये पर खरीदा जा सकता है. इसके लिए रवि सिंह ने 600 रुपये का टारगेट दिया है. वहीं उन्होंने इस शेयर के लिए स्टॉप लॉस 572 रुपये का तय किया गया है.

4- Glenmark Pharma Ltd. के शेयरों में भी कर सकते हैं निवेश

अगले हफ्ते आप Glenmark Pharma Ltd. के शेयरों में भी निवेश कर सकते हैं. रवि सिंह ने कहा है कि निवेशक इसे 428 रुपये के लेवल पर खरीद सकते हैं. इस शेयर को बेचने के लिए उन्होंने 440 रुपये का टारगेट दिया है. वहीं उन्होंने 422 रुपये का स्टॉप लॉस लगाने की भी सलाह दी है.

रवि सिंह के अनुसार इन सभी कंपनियों के टेक्निकल काफी मजबूत है. उनका कहना है कि इन शेयरों को लॉन्ग टर्म मूविंग एवरेज का सपोर्ट भी मिल रहा है. यही वजह है कि उन्होंने हफ्ते के लिए इन शेयरों पर दाव लगाने का सुझाव दिया है. ऐसे में अगर आप इन शेयरों पर दाव लगाते हैं तो आपको मुनाफा हो सकता है. अच्छी कमाई के लिए आपको इनमें से कुछ शेयर तो अपने पोर्टफोलियो में शामिल करने ही चाहिए.

(इस आर्टिकल में दी गई सलाह शेयर बाजार के एक्सपर्ट रवि सिंह की है. YourStory का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है.)