इस हफ्ते ये 4 शेयर दिला सकते हैं तगड़ा मुनाफा, एक्सपर्ट से जानिए खरीदने-बेचने का टारगेट

अगर आप भी इन दिनों गिरते बाजार में निवेश करने में डर रहे हैं तो ये 4 शेयर आपके लिए फायदे वाले साबित हो सकते हैं. इनमें SBI और Ambuja Cements जैसे शेयर भी शामिल हैं. जानिए टारगेट और स्टॉप लॉस.

इस हफ्ते ये 4 शेयर दिला सकते हैं तगड़ा मुनाफा, एक्सपर्ट से जानिए खरीदने-बेचने का टारगेट

Sunday February 05, 2023,

3 min Read

शेयर बाजार (Share Market) के लिए पिछला हफ्ता बहुत ही बुरा रहा. बल्कि ये कहना चाहिए कि पिछले 2 हफ्तों से बाजार में भारी उतार-चढ़ान दिख रहा है. हिंडनबर्ग की रिपोर्ट (Hindenburg Research Report) की वजह से गौतम अडानी की कंपनियों के शेयरों में भारी गिरावट देखी जा रही है. इसकी वजह से गौतम अडानी (Gautam Adani) की दौलत महज 8 सत्रों में ही आधी से भी कम हो चुकी है. ऐसे में निवेशक इस बात को लेकर चिंता में हैं कि आखिर उन्हें किस शेयर में पैसे लगाने चाहिए. शेयर इंडिया सिक्योरिटीज लिमिटेड के वाइस प्रेसिडेंट और रिसर्च हेड रवि सिंह बता रहे हैं अगले हफ्ते कौन से टॉप-4 शेयर करा सकते हैं तगड़ी कमाई.

1- SBIN दे सकता है मुनाफा

अगर आप शेयर बाजार से मुनाफा कमाना चाहते हैं तो आपके लिए SBIN का शेयर शानदार साबित हो सकता है. रवि सिंह की निवेशकों को सलाह है कि वह 544 रुपये पर इस शेयर को खरीद सकते हैं. रवि सिंह के अनुसार इस शेयर पर दाव लगाकर अगले हफ्ते आप शेयर बाजार से 565 रुपये तक का टारगेट हासिल कर सकते हैं. साथ ही आपको 535 रुपये का स्टॉप लॉस लगाना चाहिए, ताकि नुकसान से बचा जा सके.

2- Ambuja Cements भी है फायदे का सौदा

शेयर बाजार में दाव लगाकर पैसे कमाना चाहे तो आप अपने पोर्टफोलियो में Ambuja Cements को भी शामिल कर सकते हैं. अगले हफ्ते Ambuja Cements पर पैसे लगाकर आप फायदा कमा सकते हैं. रवि सिंह की सलाह है कि Ambuja Cements को 373 रुपये के लेवल के बीच खरीदा जा सकता है. वहीं Ambuja Cements के लिए टारगेट 400 रुपये का रखने की सलाह है, जबकि 365 रुपये पर स्टॉप लॉस लगाना चाहिए.

3- TVS Motor के शेयर पर भी लगा सकते हैं दाव

शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव के इस माहौल में आप TVS Motor के शेयर पर भी दाव लगा सकते हैं. ये कंपनी भी आपको मुनाफा दिला सकती है. शेयर इंडिया की सलाह है कि इस शेयर को 1035 रुपये पर खरीदा जा सकता है. इसके लिए रवि सिंह ने 1070 रुपये का टारगेट दिया है. वहीं उन्होंने इस शेयर के लिए स्टॉप लॉस 1020 रुपये का तय किया गया है.

4- Bank Baroda के शेयरों में भी कर सकते हैं निवेश

अगले हफ्ते आप Bank Baroda के शेयरों में भी निवेश कर सकते हैं. रवि सिंह ने कहा है कि निवेशक इसे 163 रुपये के लेवल पर खरीद सकते हैं. इस शेयर को बेचने के लिए उन्होंने 175 रुपये का टारगेट दिया है. वहीं उन्होंने 158 रुपये का स्टॉप लॉस लगाने की भी सलाह दी है.

रवि सिंह के अनुसार इन सभी कंपनियों के टेक्निकल काफी मजबूत है. उनका कहना है कि इन शेयरों को लॉन्ग टर्म मूविंग एवरेज का सपोर्ट भी मिल रहा है. यही वजह है कि उन्होंने हफ्ते के लिए इन शेयरों पर दाव लगाने का सुझाव दिया है. ऐसे में अगर आप इन शेयरों पर दाव लगाते हैं तो आपको मुनाफा हो सकता है. अच्छी कमाई के लिए आपको इनमें से कुछ शेयर तो अपने पोर्टफोलियो में शामिल करने ही चाहिए.

(इस आर्टिकल में दी गई सलाह शेयर बाजार के एक्सपर्ट रवि सिंह की है. YourStory का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है.)