Techsparks 2022 का आगाज, युवाओं के साथ स्टार्टअप जगत की हस्तियां ले रही हैं हिस्सा

By yourstory हिन्दी
November 10, 2022, Updated on : Thu Nov 10 2022 05:43:16 GMT+0000
Techsparks 2022 का आगाज, युवाओं के साथ स्टार्टअप जगत की हस्तियां ले रही हैं हिस्सा
टेकस्पार्क्स 2022 के तीन दिवसीय कार्यक्रम का आगाज 9 नवंबर से हो गया. ये कार्यक्रम यशवंतपुर के ताज होटल में हो रहा है जिसमें स्टार्टअप जगत से दुनिया भर की दिग्गज हस्तियां हिस्सा ले रही हैं.
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

योरस्टोरी(Yourstory) का फ्लैगशिप टेक इवेंट Techsparks 2022 10 नवंबर, 2022 से शुरू हो गया. बेंगलुरु के ताज, यशवंतपुर में हो रहे इस इवेंट में दुनिया भर के जाने-माने और लोकप्रिय बिज़नेस लीडर्स और स्पीकर्स ने शिरकत की है.

टेकस्पार्क्स या यह 13वां एडिशन है. इस इवेंट में कई बड़ी हस्तियों हिस्सा ले रही हैं, जो देश के स्टार्टअप ईकोसिस्टम के वर्तमान और भविष्य से जुड़े कई अहम मुद्दों पर चर्चा करेंगे.


टेकस्पार्क्स इवेंट की शुरुआत करते हुए फाउंडर श्रद्धा शर्मा ने कहा, रिजेक्शन कभी परमानेंट नहीं रहता. सिर्फ बदलाव ही स्थायी है. उसके अलावा अगर कोई चीज बदलती है तो वो है समय. अगर आप हार्ड वर्क करते हैं तो उसका श्रेय आपको मिलना तय है और वो आपसे कोई नहीं छीन सकता.


योरस्टोरी की यात्रा को याद करते हुए श्रद्धा ने कहा कि हमने टेकस्पार्क्स के 13 साल में कई स्टार्टअप्स को आते देखा है. कई स्टार्टअप जो कभी लीडर हुआ करते थे वो उन्हें गायब होते देखा है. कुछ स्टार्टअप जो कभी साइडलाइन में, जिनके बारे में लोग जानते भी नहीं थे उन्हें लीडर बनते देखा है.


इसलिए मैं हमेशा भरोसा करती हूं कि मेहनत का फल देर सवेर मिलता ही है. इस सफलता के रास्ते में सिर्फ और सिर्फ घमंड ही आपसे आपके हिस्से का सक्सेस छीन सकता है.


श्रद्धा ने कहा कि भारत एक ऐसा देश है जहां स्टार्अपट को सेलेब्रेट किया जाता है. उसी की बदौलत आज स्टार्टअप ईकोसिस्टम यहां तक पहुंचा है.  हमें हमेशा सोचना चाहिए कि ऐसी कौन सी चीज है जिसमें हम बदलाव लाना चाहते हैं. अपने घर, अपने आसपास, अपने स्टार्टअप, अपने देश में. क्योंकि ये बदलाव आना तय है. 


कार्यक्रम के आखिर में श्रद्धा ने कहा कि एक सफल शख्स बनने का एक ही मंत्रा है हमेशा अपनी जिंदगी के सफर को अपने चश्मे से देखें और सीखें. दूसरे के सफर से आप सीख ले सकते हैं लेकिन आपका सफर सिर्फ और सिर्फ आपके ही अनुभव से सफल बन सकती है.


तीन दिन चलने वाले इस सेशन में फिनटेक, सस्टेनेबिलिटी, गेमटेक, वेब3, क्रिएटर्स इकॉनमी जैसे अहम सब्जेक्ट्स पर इंडस्ट्री के बड़े-बड़े दिग्गजों के साथ चर्चा की जाएगी. कार्यक्रम में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होंगी.


आपको बता दें कि पिछले एक दशक में टेकस्पार्क्स, देश के सबसे अधिक लोकप्रिय टेक और स्टार्टअप प्लैटफ़ॉर्म के रूप में उभरकर सामने आया है. योर स्टोरी परिवार इतने सालों के आपके समर्थन और प्रोत्साहन के लिए तह-ए-दिल से आपका शुक्रिया अदा करता है और साथ ही अपने स्पॉन्सर्स को विशेष रूप से धन्यवाद देता है.


Edited by Upasana

Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close