कोविड-19 के कठिन दौर के बाद भारत की अर्थव्यवस्था की वापसी मजबूत रही है: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी स्पष्ट तौर पर अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष की ‘महामारी स्वास्थ्य चिंताओं, आपूर्ति बाधाओं और मूल्य दबावों के दौरान बहाली’ वाली रिपोर्ट का जिक्र कर रहे थे, जिसमें अनुमान जताया गया है कि मौजूदा वित्त वर्ष में भारत की वृद्धि दर 9.5 प्रतिशत रहेगी।

कोविड-19 के कठिन दौर के बाद भारत की अर्थव्यवस्था की वापसी मजबूत रही है: पीएम मोदी

Saturday October 16, 2021,

2 min Read

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोविड-19 महामारी के कठिन दौर के बाद भारत की अर्थव्यवस्था की वापसी मजबूत रही है।


वह यहां लड़कों के एक छात्रावास की आधारशिला रखने के बाद डिजिटल माध्यम से संबोधन कर रहे थे।


पीएम मोदी ने कहा, ‘‘कोरोना वायरस महामारी के कठिन दौर के बाद भारतीय अर्थव्यवस्था बहुत तेजी से उबरी है। अर्थव्यवस्था के इतनी तेजी से उबरने के कारण भारत को लेकर दुनिया आशावान है।’’


उन्होंने कहा कि एक अंतरराष्ट्रीय संगठन ने हाल में कहा था कि भारत फिर दुनिया की सबसे तेजी से आगे बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था बनने जा रहा है।


प्रधानमंत्री मोदी स्पष्ट तौर पर अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष की ‘महामारी स्वास्थ्य चिंताओं, आपूर्ति बाधाओं और मूल्य दबावों के दौरान बहाली’ वाली रिपोर्ट का जिक्र कर रहे थे, जिसमें अनुमान जताया गया है कि मौजूदा वित्त वर्ष में भारत की वृद्धि दर 9.5 प्रतिशत रहेगी। आईएमएफ के अनुमान के अनुसार, भारत दुनिया के बड़े देशों में से सबसे तेजी से उभरती अर्थव्यवस्था होगा।


YourStory की फ्लैगशिप स्टार्टअप-टेक और लीडरशिप कॉन्फ्रेंस 25-30 अक्टूबर, 2021 को अपने 13वें संस्करण के साथ शुरू होने जा रही है। TechSparks के बारे में अधिक अपडेट्स पाने के लिए साइन अप करें या पार्टनरशिप और स्पीकर के अवसरों में अपनी रुचि व्यक्त करने के लिए यहां साइन अप करें।


TechSparks 2021 के बारे में अधिक जानकारी पाने के लिए यहां क्लिक करें।

Montage of TechSparks Mumbai Sponsors