इंतज़ार हुआ खत्म! व्हाट्सएप ने जारी कर दिया ये खास फीचर, अभी सिर्फ चुनिंदा यूजर्स को मिलेगा लाभ

By प्रियांशु द्विवेदी
December 27, 2019, Updated on : Fri Dec 27 2019 07:31:31 GMT+0000
इंतज़ार हुआ खत्म! व्हाट्सएप ने जारी कर दिया ये खास फीचर, अभी सिर्फ चुनिंदा यूजर्स को मिलेगा लाभ
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

व्हाट्सएप ने यूजर्स के इंतज़ार पर विराम लगाते हुए अपना ‘डार्क मोड’ फीचर जारी कर दिया है, हालांकि अभी इसका स्टेबल वर्जन रिलीज़ नहीं किया गया है, ऐसे में फिलहाल सिर्फ चुनिन्दा यूजर्स ही इसका अनुभव ले पाएंगे, लेकिन जल्द ही यह फीचर सभी के लिए उपलब्ध होगा।

whatsapp

व्हाट्सएप का डार्क मोड फीचर (चित्र साभार: MobileAppDaily)



व्हाट्सएप के जिस फीचर की लंबे समय से चर्चा जारी थी, आख़िर व्हाट्सएप ने वो फीचर अपने यूजर्स के लिए पेश कर दिया है। हम बात कर रहे हैं व्हाट्सएप के मोस्ट अवेटेड फीचर ‘डार्क मोड’ की। व्हाट्सएप ने अपने इस फीचर को अपने यूजर्स के लिए उपलब्ध कराना शुरू कर दिया है।

अभी चुनिंदा यूजर्स को मिलेगा ये फीचर

व्हाट्सएप ने ‘डार्क मोड’ फीचर को यूजर्स के लिए पेश तो कर दिया है, लेकिन अभी ये फीचर टेस्टिंग मोड पर है, ऐसे में व्हाट्सएप ने अभी सिर्फ चुनिंदा यूजर्स को ही यह फीचर उपलब्ध कराया है। व्हाट्सएप इस फीचर को लेकर पूरी तरह आश्वस्त हो जाना चाहता है, ऐसे में हर तरह के बग को दूर करने के बाद ही व्हाट्सएप इस फीचर का स्टेबल वर्जन रिलीज़ करेगा।

कैसा है ये फीचर?

व्हाट्सएप के डार्क मोड फीचर में व्हाट्सएप का बैकग्राउंड काले रंग का होगा, जबकि इस पर लिखा हुआ टेक्स्ट सफ़ेद रंग में नज़र आयेगा। इस फीचर को लेकर कुछ यूजर सोशल मीडिया पर तस्वीरें शेयर कर रहे हैं।

आईओएस यूजर्स को करना होगा इंतज़ार

व्हाट्सएप ने ये फीचर जारी जरूर कर दिया है, लेकिन शुरुआती दौर में यह फीचर सिर्फ एंड्रॉइड यूजर्स के लिए ही उपलब्ध है है। व्हाट्सएप आईओएस यूजर्स के लिए इस थीम को डेवलप कर रहा है, जल्द ही आईओएस यूजर्स के लिए भी ‘डार्क मोड’ फीचर जारी किया जाएगा।

आगे क्या आने वाला है?

व्हाट्सएप अभी कई खास फीचर पर काम कर रहा है, जिनके आने पर यूजर्स का अनुभव और भी बेहतर हो जाएगा। इन फीचर में मुख्यता डिलीट मैसेज और लो डाटा मोड शामिल है।


डिलीट मैसेज फीचर में यूजर्स अपने मैसेज पर समय सीमा सेट कर पाएंगे, जिसके खत्म होने पर मैसेज खुद ब खुद डिलीट हो जाएगा। लो डाटा मोड के जरिये व्हाट्सएप डाटा खपत को कम करने का काम करेगा।


गौरतलब है कि यह फीचर ऑटो डाउनलोडिंग फीचर पर भी डाउनलोडिंग रोकने का काम करेगा, जिससे डाटा खपत कम होगी। हालांकि ये दोनों फीचर कब तक यूजर्स के सामने आएंगे, अभी इस समय सीमा को लेकर व्हाट्सएप की तरफ से कोई दावा नहीं किया गया है।


Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close