सस्ते, टिकाऊ टेक्नोलॉजी समाधानों के लिए भारत की ओर देख रही है दुनिया: पीएम मोदी

By रविकांत पारीक
December 09, 2021, Updated on : Thu Dec 09 2021 06:34:52 GMT+0000
सस्ते, टिकाऊ टेक्नोलॉजी समाधानों के लिए भारत की ओर देख रही है दुनिया: पीएम मोदी
इंडियन मोबाइल कांग्रेस (IMC) के लिये एक संदेश में प्रधानमंत्री मोदी ने इस बात पर जोर दिया कि यह देखना महत्वपूर्ण है कि देश के नवाचार और प्रयास लोगों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने में कैसे अधिक योगदान करते हैं।
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि दुनिया 5G, आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस और रोबोटिक्स सहित सभी उभरते क्षेत्रों में टेक्नोलॉजी आधारित किफायती और भरोसेमंद समाधानों के लिए भारत की ओर देख रही है।


उन्होंने इंडियन मोबाइल कांग्रेस (IMC) के लिये एक संदेश में इस बात पर जोर दिया कि यह देखना महत्वपूर्ण है कि देश के नवाचार और प्रयास लोगों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने में कैसे अधिक योगदान करते हैं।


पीएम मोदी ने कहा, "5G टेक्नोलॉजी से लेकर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, वर्चुअल रियलिटी, क्लाउड, इंटरनेट ऑफ थिंग्स और रोबोटिक्स तक, दुनिया टेक्नोलॉजी सक्षम किफायती और भरोसेमंद समाधान प्रदान करने के लिए उम्मीद भरी नजरों से भारत की ओर देख रही है।"


उन्होंने कहा कि देश का डिजिटल आकार बहुत बड़ा है और डिजिटल क्षमता असाधारण है।


प्रधानमंत्री ने कहा, "चूंकि भविष्य में तेज तकनीकी प्रगति की बड़ी संभावनाएं हैं, इसलिए यह सोचना और योजना बनाना महत्वपूर्ण है कि कैसे हमारे नवाचार और प्रयास लोगों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने और स्वास्थ्य सेवा, शिक्षा, कृषि और एमएसएमई (सूक्ष्म, लघु एवं मझोले उद्यम) जैसे विभिन्न क्षेत्रों में सुधार लाने में अधिक योगदान करते हैं।"