गुरुग्राम के जुड़वां भाई-बहन ने एक समान नंबर लाकर दसवीं में किया स्कूल टॉप

गुरुग्राम के जुड़वां भाई-बहन ने एक समान नंबर लाकर दसवीं में किया स्कूल टॉप

Monday July 13, 2020,

2 min Read

परिजनों के अनुसार इसके पहले भी दोनों के नंबर लगभग एक समान ही आते रहे हैं, लेकिन इस बार बिल्कुल एक जैसे नंबर आने पर उन्हे अधिक खुशी है।

Entrance & Academic Exam 2020: Affected by Corona Pandemic

गुरुग्राम के एक स्कूल में पढ़ने वाले जुड़वा भाई-बहन ना सिर्फ एक दूसरे के जैसे दिखते हैं, बल्कि इस साल उन्होने एक जैसे नंबरों के साथ स्कूल टॉप भी किया है। अनंदिता मिश्रा और आदित्य मिश्रा ने इस साल आईसीएसई बोर्ड से एक साथ दसवीं की परीक्षा दी थी।


गुरुग्राम के स्कॉटिश हाइ इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ने वाले इन भाई-बहन ने 99.2 प्रतिशत अंकों के साथ स्कूल में पहला स्थान प्राप्त किया है।


दैनिक जागरण की रिपोर्ट के मुताबिक दोनों के एक समान अंक आने के बाद स्कूल प्रबंधन और उनके माता-पिता में भी खुशी का माहौल है। माता-पिता का कहना है कि दोनों ही बच्चे पढ़ाई के साथ शारीरिक गतिविधियों में भी बराबर रुचि लेते हैं। परिजनों के अनुसार दोनों ने पाठ्यक्रम के साथ ही अन्य विषयों में भी पढ़ाई की है।


अनंदिता को लेखन का भी शौक है और वे नियमित तौर पर ब्लॉग लिखती हैं। दोनों भाई-बहन ने आगे के लिए अब फिजिक्स, केमेस्ट्री और मैथ्स विषयों को चुना है। आदित्य की बात करें तो वह आगे जाकर कंप्यूटर साइंस में अपना करियर बनाना चाहते हैं।


आदित्य ने लॉकडाउन के दौरान हावर्ड यूनिवर्सिटी से अल्पकालिक कोर्स भी किया है। परिजनों के अनुसार इसके पहले भी दोनों के नंबर लगभग एक समान ही आते रहे हैं, लेकिन इस बार बिल्कुल एक जैसे नंबर आने पर उन्हे अधिक खुशी है।


अनंदिता और आदित्य ने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने माता-पिता के परिश्रम को दिया है। इसी के साथ स्कूल की प्राचार्य ने भी दोनों की जमकर तारीफ की है।