Upswing ने प्री-सीरीज़ A राउंड में Quona Capital की अगुवाई में जुटाए 4.2 मिलियन डॉलर

Upswing की स्थापना पूर्व-बैंकरों अनुपम बागची और निहार गुप्ता ने की थी. यह बैंकिंग-एज-ए-सर्विस इकोसिस्टम एनेबलर है. यह फंडिंग Upswing के मिशन को ओपन फाइनेंस इन्फ्रास्ट्रक्चर की दुनिया को फिर से परिभाषित करने के लिए प्रेरित करेगी.

Upswing ने प्री-सीरीज़ A राउंड में Quona Capital की अगुवाई में जुटाए 4.2 मिलियन डॉलर

Wednesday January 17, 2024,

2 min Read

UpswingFinancial Technologies ने अपने प्री-सीरीज़ A फंडिंग राउंड में 4.2 मिलियन डॉलर जुटाए हैं. इस राउंड का नेतृत्व प्रमुख ग्लोबल फिनटेक वेंचर कैपिटल फर्म Quona Capital ने मौजूदा निवेशक, प्रमुख ग्लोबल फंड QED Investors के साथ किया था.

Upswing की स्थापना पूर्व-बैंकरों अनुपम बागची और निहार गुप्ता ने की थी. यह बैंकिंग-एज-ए-सर्विस इकोसिस्टम एनेबलर है. यह फंडिंग Upswing के मिशन को ओपन फाइनेंस इन्फ्रास्ट्रक्चर की दुनिया को फिर से परिभाषित करने के लिए प्रेरित करेगी. इससे इसे फाइनेंस से जुड़ी सेवाओं के इनोवेशन के अगले युग के लिए अधिक कुशल, अनुकूलन योग्य और समावेशी बनाया जा सकेगा. स्टार्टअप का लक्ष्य उपभोक्ता और फिनटेक कंपनियों के लिए वित्तीय सेवा एकीकरण को लोकतांत्रिक बनाना है.

Upswing के को-फाउंडर अनुपम बागची ने कहा, "हम आगे की संभावनाओं को लेकर रोमांचित हैं. यह फंडिंग हमारे मल्टी-बैंक डिपॉजिट प्रोडक्ट की पहुंच बढ़ाने और जमा और उधार के लिए नए प्रोडक्ट के अगले सेट को लॉन्च करने के दृष्टिकोण को बढ़ाने में हमारी यात्रा को बढ़ावा देगी."

Upswing के को-फाउंडर निहार गुप्ता ने कहा, "यह फंडिंग उपभोक्ता-केंद्रित समाधान के साथ-साथ सही अनुपालन और सुरक्षा बुनियादी ढांचा प्रदान करने वाले एक इकोसिस्टम प्लेयर बनने के हमारे लक्ष्य की दिशा में एक महत्वपूर्ण क्षण है, जबकि हम कंपनियों को सर्वव्यापी वित्तीय सेवाएं प्रदान करने में सक्षम बनाते हैं."

Quona Capita के पार्टनर वरुण मल्होत्रा ने कहा, "हम Upswing के साथ साझेदारी करके रोमांचित हैं. टीम का दृष्टिकोण वित्तीय सेवाओं तक पहुंच बढ़ाने वाले नवोन्मेषी उद्यमों का समर्थन करने की हमारी प्रतिबद्धता के साथ सहजता से मेल खाता है. टीम को वित्तीय प्रणालियों और नियामकों की गहरी समझ है. हम उनकी यात्रा का हिस्सा बनने के लिए उत्सुक हैं."

हालिया फंडिंग के बाद QED Investors के पार्टनर और एशिया प्रमुख संदीप पाटिल ने कहा, "हम दोगुना होने और Upswing का समर्थन जारी रखने के लिए उत्साहित हैं. उपभोक्ताओं के लिए किसी भी डिजिटल इंटरफेस से वित्तीय सेवाओं तक पहुंचने के लिए Upswing का उच्च-स्तरीय डिजिटल सक्षम इन्फ्रास्ट्रक्चर पूरे इकोसिस्टम में अमूल्य हो जाएगा. यह सीधे तौर पर हमारी लंबे समय से चली आ रही बैंक-फिनटेक साझेदारी थीसिस को दर्शाता है - यह भारत के लिए शानदार है!"

बता दें कि QED इन्वेस्टर्स और अन्य वीसी द्वारा समर्थित Upswing ने दिसंबर 2021 में अपने सीड फंडिंग राउंड में 4 मिलियन डॉलर जुटाए थे.