UTI म्यूचुअल फंड ने पेशोतन दस्तूर को नियुक्त किया हैड ऑफ सेल्स

By रविकांत पारीक
May 11, 2021, Updated on : Tue May 11 2021 12:12:34 GMT+0000
UTI म्यूचुअल फंड ने पेशोतन दस्तूर को नियुक्त किया हैड ऑफ सेल्स
दस्तूर म्यूचुअल फंड इंडस्ट्री में एक विशिष्ट पहचान रखते हैं। यूटीआई एएमसी में शामिल होने से पहले उन्होंने फ्रेंकलिन टेम्पलटन एसेट मैनेजमेंट इंडिया प्रा. लिमिटेड में रिटेल और इंस्टीट्यूशनल बिजनेस का सफलतापूर्वक नेतृत्व किया है।
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

यूटीआई म्यूचुअल फंड ने ग्रुप प्रेसीडेंट और हैड ऑफ सेल्स के रूप में पेशोतन दस्तूर की नियुक्ति की घोषणा की है। इस भूमिका में दस्तूर यूटीआई की बिक्री रणनीति को विकसित करने, बिक्री टीम को नेतृत्व प्रदान करने और वितरण और विकास के नए अवसरों की खोज करने के लिए जिम्मेदार होंगे।


यूटीआई एएमसी के चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर इम्तियाजुर रहमान ने दस्तूर की नियुक्ति पर टिप्पणी करते हुए कहा,

‘‘हम यूटीआई परिवार में पेशोतन दस्तूर का स्वागत करते हुए प्रसन्नता का अनुभव कर रहे हैं। दस्तूर वित्तीय सेवाओं के क्षेत्र में 27 वर्षों के गहरे अनुभव के साथ हमसे जुड़ते हैं। उन्हें वितरण नेटवर्क के विकास और विस्तार में विशेषज्ञ माना जाता है। मुझे विश्वास है कि यूटीआई में हमारे बीच उनकी उपस्थिति निश्चित रूप से हमारी क्षमताओं को बढ़ाने के लिए और हमें और अधिक मजबूत बनाने में सहायक साबित होगी।’’

दस्तूर म्यूचुअल फंड इंडस्ट्री में एक विशिष्ट पहचान रखते हैं। यूटीआई एएमसी में शामिल होने से पहले उन्होंने फ्रेंकलिन टेम्पलटन एसेट मैनेजमेंट इंडिया प्रा. लिमिटेड में रिटेल और इंस्टीट्यूशनल बिजनेस का सफलतापूर्वक नेतृत्व किया है। इससे पहले उन्होंने आईएनजी बैंक में प्राइवेट बैंकिंग ग्रुप में विभिन्न पदों पर 12 साल कार्य किया है और आईएनजी इन्वेस्टमेंट मैनेजमेंट इंडिया प्राइवेट में हैड के रूप में संस्थागत बिक्री व्यवसाय का दायित्व भी संभाला है।


फ्रेंकलिन टेम्पलटन और आईएनजी इन्वेस्टमेंट मैनेजमेंट दोनों कंपनियों में दस्तूर ने अपने ग्राहकों के लिए इनोवेटिव पैकेज्ड इन्वेस्टमेंट सॉल्यूशंस को डिजाइन करने और लॉन्च करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।


आपको बता दें कि यूटीआई म्यूचुअल फंड एक सेबी (SEBI) पंजीकृत म्यूचुअल फंड है।