कौन हैं यूट्यूबर Mister Beast जिन्होंने ट्विटर का CEO बनने की जताई है ख्वाहिश

By yourstory हिन्दी
December 23, 2022, Updated on : Fri Dec 23 2022 07:29:55 GMT+0000
कौन हैं यूट्यूबर Mister Beast जिन्होंने ट्विटर का CEO बनने की जताई है ख्वाहिश
उन्होंने ट्वीट करके पूछा है कि क्या मैं ट्विटर का नया सीईओ बन सकता हूं? उनके इस सवाल पर मस्क ने जवाब दिया 'बिल्कुल, इस बारे में सोचने में कोई हर्ज नहीं है.'
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

फेमस यूट्यूबर मिस्टर बीस्ट ट्विटर पर अपने एक पोस्ट की वजह से काफी चर्चा में हैं. दरअसल उन्होंने ट्वीट करके पूछा है कि क्या मैं ट्विटर का नया सीईओ बन सकता हूं? उनके इस सवाल पर मस्क ने जवाब दिया 'बिल्कुल, इस बारे में सोचने में कोई हर्ज नहीं है.'


मिस्टर बीस्ट ने मस्क के पोल पर भी ये कहते हुए हां में जवाब दिया था कि अगर आप किसी अन्य सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म के लिंक ट्विटर पर नहीं शेयर करने देने जैसी पॉलिसी लाएंगे तो बेशक आपको ट्विटर हेड का पद छोड़ देना चाहिए.


आपको बता दें कि मिस्टर बीस्ट एक फेमस यूट्यूबर हैं जो अपने वीडियोज में गिवअवे या रिवॉर्ड देने के लिए जाने जाते हैं. उनका असली नाम जिम्मी डोनाल्डसन है, जिम्मी एक फेमस सोशल मीडिया स्टार हैं.


7 मई 1998 को पैदा हुए जिम्मी यूट्यूब पर अपने वीडियोज के लिए काफी फेमस हैं. ‘वर्स्ट इंट्रोज ऑन यूट्यूब’  टाइटल से उन्होंने एक वीडियो पोस्ट किया था और वहीं से उन्हें पॉपुलैरिटी मिली. जिम्मी ने फुल टाइम यूट्यूबर बनने के लिए 2016 में कॉलेज को बीच में ही छोड़ दिया.


कुछ समय बाद जिम्मी ने अपने चैनल पर ऐसे वीडियो पोस्ट करने शुरू किए जो लोगों के लिए काफी नए और दिलचस्प थे. वहां से तो उनकी पॉपुलैरिटी को जैसे चार चांद लग गए. जिम्मी यूट्यूब पर पैसे दान में करने वाले वीडियो पोस्ट करते हैं.


एक बार तो उन्होंने एक बेघर शख्स को 10,000 डॉलर गिफ्ट में देकर लोगों का दिल ही जीत लिया. मिस्टर बीस्ट ऐसे ही रिवॉर्ड की बारिश करते रहते हैं. उनका चैनल इस समय यूट्यूब पर सबसे ज्यादा सब्सक्राइब होने वाला चौथा चैनल है जबकि इंडिविजुअल कैटिगरी में सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर्स के मामले में टॉप पर है.


मिस्टर बीस्ट ने 19 फरवरी 2012 को पहला यूट्यूब चैनल बनाया था. उनके एक वीडियो पर तो 323 मिलियन व्यूज हैं. उनके मेन चैनल के अलावा कई और यूट्यूब चैनल भी हैं. बीस्ट फिलांथ्रॉपी, बीस्ट रिएक्ट्स,मिस्टर बीस्ट गेमिंग और मिस्टर बीस्ट2. इस सभी चैनल्स पर भी उनके 10 मिलियन से लेकर 30 मिलियन के करीब सब्सक्राइबर्स हैं.


मिस्टर बीस्ट यूट्यूब के अलावा ट्विटर और इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स पर भी फेमस हैं. मिस्टर बीस्ट ने 2014 ट्विटर जॉइन किया जहां आज उनके 16.7 मिलियन फॉलोअर्स हैं. इसी तरह इंस्टाग्राम पर दिसंबर 2022 तक 21.3 मिलियन फॉलोअर्स हैं.

आरोप भी लगे

2018 में FlyyDoesYT नाम के यूट्यूबर ने आरोप लगाया कि मिस्टर बीस्ट उनके वीडियो की नकल कर रहे हैं. FlyyDoesYT ने एक सप्ताह तक मिस्टर बीस्ट के लिए बतौर एडिटर काम किया था. इसलिए उनके आरोपों को कई लोगों ने गंभीरता से लिया.


FlyyDoesYT ने अपने वीडियो में दावा किया था मिस्टर बीस्ट अपने एंप्लॉयी के साथ काफी बुरा बर्ताव करते हैं. जबरदस्ती उनके अपने वीडियो शूट करवाते हैं. इतना ही नहीं कैमरे के सामने जो मिस्टर बीस्ट दिखता है असल में वो उससे कहीं अलग हैं.


मिस्टर बीस्ट ने इस आरोप का जवाब देते हुए कहा था कि उन्होंने जो भी पैसे दिए हैं वो सच में दिए गए है. जिन लोगों को वीडियो मैं पेसे लेते हुए दिखाया गया है कोई चाहे तो जाकर उनसे इस बात की पुष्टि कर सकता है कि उन्हें पैसे मिले हैं या नहीं.


एंप्लॉयीज के साथ बुरे बर्ताव पर उन्होंने कहा कि मुझे क्रॉन बीमारी है. मैं जब अच्छा महसूस नहीं करता तब अपने एंप्लॉयीज को वीडियो बनाने के लिए बोल देता हूं. इसके अलावा और कोई बात नहीं है.


Edited by Upasana

Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close