ज़ोमैटो ला रहा है अपना क्रेडिट कार्ड, ग्राहकों को मिलेंगे कई फायदे

By yourstory हिन्दी
March 04, 2020, Updated on : Wed Mar 04 2020 06:01:30 GMT+0000
ज़ोमैटो ला रहा है अपना क्रेडिट कार्ड, ग्राहकों को मिलेंगे कई फायदे
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

फिनटेक के क्षेत्र में ज़ोमैटो का यह कदम उसकी 'ज़ोमैटो गोल्ड' मेम्बरशिप का दायरा बढ़ाने में भी मदद करेगा।

ज़ोमैटो अब फिनटेक के क्षेत्र में भी कदम रखने जा हैं।

ज़ोमैटो अब फिनटेक के क्षेत्र में भी कदम रखने जा रहा है।



गुरुग्राम आधारित ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी ज़ोमैटो ने मास्टरकार्ड और आरबीएल के साथ रणनीतिक साझेदारी के तहत अपना क्रेडिट जारी करने की दिशा में कदम आगे बढ़ा दिये हैं। गौरतलब है कि ज़ोमैटो से पहले अमेज़न, ओला और फ्लिपकार्ट फिनटेक के क्षेत्र में अपने कदम रख चुके हैं।


ज़ोमैटो का यह कदम उसकी ज़ोमैटो गोल्ड मेम्बरशिप का दायरा बढ़ाने में भी मदद करेगा। अगले 24 महीनों में ज़ोमैटो और आरबीएल 10 लाख से अधिक क्रेडिट कार्ड जारी करने की दिशा में आगे बढ़ने जा रहे हैं।


ये क्रेडिट कार्ड यूजर के लिए एडिशन और एडिशन क्लासिक दो वैरिएंट में उपलब्ध होंगे। कार्ड का एडिशन क्लासिक वैरिएंट 500 रुपये की सालाना मेम्बरशिप पर मिलेगा, इसके साथ ग्राहक को ज़ोमैटो गोल्ड मेम्बरशिप भी मिलेगी। गौरतलब है कि जब ग्राहक ऑनलाइन या ऑफलाइन खरीददारी करेंगे तब उन्हे क्रेडिट मिलेंगे, जिन्हे वे ज़ोमैटो के पार्टनर रेस्टोरेंट पर इस्तेमाल कर सकेंगे।


एडिशन क्लासिक के साथ ही प्रीमियम एडिशन कार्ड भी ग्राहकों को पेश किया जाएगा, इसकी कीमत 3 हज़ार रुपये सालाना होगी। इस कार्ड में ग्राहक को क्लासिक कार्ड की सुविधाओं के साथ ही देश के चुनिंदा एयरपोर्ट लाउंज का एक्सेस और ग्लोबल गोल्ड मेम्बरशिप भी मिलेगी।


ज़ोमैटो अपने ग्राहकों को इन कार्ड पर वन प्लस वन मूवी टिकट जैसी सुविधा भी उपलब्ध कराएगा। वर्तमान में ज़ोमैटो के 24 देशों में 15 लाख से अधिक पार्टनर रेस्टोरेंट्स और 7 करोड़ मासिक यूजर हैं।