कोहली की 'विराट' छलांग, टेनिस स्टार रोजर फेडरर के बने बॉस...

विराट  आईपीटीएल ‘यूएई रायल्स' पेशेवर टेनिस लीग के बने सहमालिक

पीटीआई


image


भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली आईपीटीएल टीम यूएई रायल्स के सह मालिक बन गए हैं जिसके कप्तान स्विटजरलैंड के महान टेनिस स्टार रोजर फेडरर हैं ।

फेडरर ने पहले सत्र में माइक्रोमैक्स इंडियन एसेस के लिये खेला था । वह इस सत्र में गोरान इवानीसेविच, 2001 की विम्बलडन चैम्पियन अना इवानोविच, डेनियल नेस्टर, क्रिस्टिना म्लादेनोविच और थामस बर्डीच से जुड़ेंगे ।

टूर्नामेंट का यूएई चरण 14 से 16 दिसंबर के बीच दुबई ड्यूटी फ्री टेनिस स्टेडियम में खेला जायेगा ।

कोहली ने यूएई रायल्स टीम के औपचारिक लांच के मौके पर कहा ,‘‘ मेरी हमेशा टेनिस में गहरी रूचि रही है और मैं इस पेशेवर टेनिस लीग टीम का हिस्सा बनकर बहुत खुश हूं ।’’ उन्होंने कहा ,‘‘ मैं रोजर फेडरर का बड़ा प्रशंसक रहा हूं और उनके यूएई रायल्स से जुड़ने के बाद मेरा इससे जुड़ने का फैसला और पक्का हो गया था । इसमें बेहतरीन खिलाड़ी हैं और मुझे यकीन है कि यह टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी । मुझे इस लीग का प्रारूप भी बहुत पसंद है ।’’ दूसरे सत्र में जापान वारियर्स टीम भी शामिल हुई है । इसके अलावा इंडियन एसेस, यूएई रायल्स, फिलीपीन मावेरिक्स और सिंगापुर स्लैमर्स टीमें पहले से हैं । लीग दो दिसंबर को जापान में शुरू होगी और 20 दिसंबर को सिंगापुर में खत्म होगी ।

लीग के संस्थापक और प्रबंध निदेशक महेश भूपति ने कहा ,‘‘ यूएई में टेनिस के चाहने वाले भारी संख्या में हैं और रोजर फेडरर इस टीम का हिस्सा है लिहाजा हमें यकीन है कि भारी तादाद में दर्शक मैच देखने आयेंगे ।’

Daily Capsule
Another round of layoffs at Unacademy
Read the full story