लखनऊ स्टेशन पर श्रमिकों का मुफ्त में समान उठा रहा है यह 80 वर्षीय कुली, हर ओर लोग कर रहे हैं तारीफ

लखनऊ स्टेशन पर श्रमिकों का मुफ्त में समान उठा रहा है यह 80 वर्षीय कुली, हर ओर लोग कर रहे हैं तारीफ

Wednesday June 03, 2020,

2 min Read

लखनऊ स्टेशन पर प्रवासी श्रमिकों की मुफ्त सेवा कर रहे कुली मुजीबुल्लाह रहमान की इंटरनेट पर हर ओर तारीफ हो रही है।

चित्र साभार: ANI

चित्र साभार: ANI



लॉकडाउन के बीच इन दिनों लखनऊ रेलवे स्टेशन पर कुली का काम करने वाले एक 80 वर्षीय व्यक्ति की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है। वो अपने घर जा रहे प्रवासी श्रमिकों की स्टेशन पर मुफ्त कर रहे हैं।


सरकार द्वारा श्रमिकों को उनके गृह राज्यों में ले जाने के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेनें शुरू करने के बाद मुजीबुल्लाह रहमान चारबाग रेलवे स्टेशन पर यात्रियों का समान मुफ्त में अपने सिर पर उठा रहे हैं।


न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार रहमान रोजाना करीब 8 से 10 घंटे स्टेशन पर काम करते हैं। इंटरनेट पर वायरल वीडियो में वर्दी के साथ रहमान को मास्क पहने दिख रहे हैं और प्लेटफॉर्म पर ट्रेनों के आने का इंतजार कर रहे हैं। साथ ही उन्हे यात्रियों का समान उठाते हुए भी देखा जा सकता है। रहमान का कहना है कि वो एक बार में 50 किलो तक का वजन उठा लेते हैं।


ट्विटर पर मुजीबुल्लाह रहमान की लोग खूब तारीफ कर रहे हैं। कोई उन्हे सोने का दिल रखने वाला बता रहा है, तो कोई उन्हे सैल्यूट कर रहा है।


गौरतलब है कि ख़बर लिखे जाने तक देश में कोरोना वायरस संक्रमण का आंकड़ा 2 लाख पार कर चुका है, जबकि अब तक 98 हज़ार से अधिक लोग इससे रिकवर हो चुके हैं।