एग्रीटेक स्टार्टअप Veg Route ने VGROW Ventures के नेतृत्व में जुटाए 8 करोड़ रुपये

By रविकांत पारीक
July 19, 2022, Updated on : Wed Jul 20 2022 05:29:35 GMT+0000
एग्रीटेक स्टार्टअप Veg Route ने VGROW Ventures के नेतृत्व में जुटाए 8 करोड़ रुपये
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

एग्रीटेक स्टार्टअप Veg Routeने अमेरिका स्थित VGROW Ventures के नेतृत्व में 1.1 मिलियन डॉलर (करीब 8 करोड़ रुपये) की सीड फंडिंग जुटाई है. इस फंडिंग राउंड में Venture Partner के चीफ़ बिजनेस ऑफिसर रविशंकर काथिरवेलु, चेन्नई स्थित फिनटेक स्टार्टअप Ippopay के फाउंडर्स - मोहन के और जय कुमार, Artha School of Entrepreneurship के को-फाउंडर हरि टीएन, और Mama Earth के हेड ऑफ कमर्शियल ऑपरेशंस अभिषेक राज पांडे समेत भारत, यूएई और अमेरिका के एंजेल इन्वेस्टर्स ने भी भाग लिया.


Veg Route ने कहा कि ताजा फंडिंग का उपयोग फ्रेश प्रोड्यूस सप्लाई चेन को मजबूत करने और क्रांति लाने के लिए टेक और डेटा-ड्रिवन सॉल्यूशंस को बढ़ाने के लिए किया जाएगा. स्टार्टअप किसानों और उपभोक्ताओं को जोड़ता है. स्टार्टअप ने डिलीवरी ऑपरेशंस और दक्षिण भारत के छोटे शहरों और गांवों में कलेक्शन सेंटर के जरिए किसानों को समर्थन भी दिया है.

agritech-startup-veg-route-raises-1million-seed-funding-round-led-by-vgrow-ventures

Veg Route ने इससे पहले जनवरी 2022 में प्री-सीड राउंड में भी 180K डॉलर जुटाए थे.


नवंबर 2020 में शुरू हुआ, Veg Route अब दक्षिण भारत का पसंदीदा ऑनलाइन डिलीवरी प्लेटफॉर्म है. इसका हेडक्वार्टर चेन्नई में है. यह भारत के टियर-2 और टियर-3 शहरों के 5+ शहरों में खेतों से आपके दरवाजे तक फ्रेश प्रोडक्ट्स डिलीवर करता है.


Veg Route के सीईओ श्याम प्रसाद राजशेखरन ने कहा, "हमारा लक्ष्य किसानों को अपनी ताजा उपज सही कीमत पर बेचने में मदद करना और जीवन के सभी क्षेत्रों के लोगों को सर्वोत्तम गुणवत्ता - सही मूल्य निर्धारण - समय पर डिलीवरी सुनिश्चित करके हमारे उपभोक्ता बनने में मदद करना है. इससे हमें 2025 तक 100+ शहरों में 50000 किसानों को लगभग 2.5 लाख उपभोक्ता/दिन तक विस्तार और कनेक्ट करने में मदद मिलेगी.


Artha School of Entrepreneurship के को-फाउंडर हरि टीएन ने कहा, “बाजार बड़ा है और मौजूदा समाधान सब इष्टतम हैं. इस एक श्रेणी, अर्थात् एफ एंड वी पर रेजर-शार्प फोकस के साथ ग्राहक अनुभव को महत्वपूर्ण रूप से बढ़ाने का एक बड़ा अवसर है. मुझे फाउंडर पर्सनैलिटी काफी महत्वाकांक्षी लगी.”

Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close