Mokobara ने जुटाए 52 करोड़ रुपये, दीपिका पादुकोण भी हैं स्टार्टअप में इन्वेस्टर

By रविकांत पारीक
July 15, 2022, Updated on : Sun Jul 17 2022 06:34:33 GMT+0000
Mokobara ने जुटाए 52 करोड़ रुपये, दीपिका पादुकोण भी हैं स्टार्टअप में इन्वेस्टर
संगीत अग्रवाल और नवीन परवल द्वारा 2019 में शुरू किया गया बेंगलुरु स्थित स्टार्टअप अपने ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर लगेज, ट्रैवल बैग, वॉलेट, किट और स्लिंग बैग प्रोवाइड करता है.
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

D2C लगेज स्टार्टअप Mokobara ने Saama Capital और Sauce VC के नेतृत्व में अपने सीरीज ए फंडिंग राउंड में 6.5 मिलियन डॉलर (करीब 52 करोड़ रुपये) जुटाए हैं.


Alteria Capital, Panthera Peak Ventures, Good Capital और व्यक्तिगत निवेशकों सहित Mamaearth के वरुण अलघ, Urban Ladder के आशीष गोयल, Licious के फाउंडर, Livspace के रमाकांत शर्मा, Good Earth के राउल राय और चोना फैमिली ऑफिस (Chona Family Office) ने भी इस फंडिंग राउंड में भाग लिया.


बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) भी स्टार्टअप में इन्वेस्टर हैं.


स्टार्टअप ने साल 2020 में सीड फंडिंग राउंड में Sauce.vc से 2.33 करोड़ रुपये जुटाए थे.


स्टार्टअप ताजा फंडिंग का उपयोग रिसर्च और डिजाइन को मजबूत करने के लिए करेगा. यह नई कैटेगरीज में प्रवेश करने, टीम का विस्तार करने और एक्सपीरियंस सेंटर लॉन्च करने के लिए भी फंडिंग का इस्तेमाल करेगा.


संगीत अग्रवाल और नवीन परवल द्वारा 2019 में शुरू किया गया बेंगलुरु स्थित स्टार्टअप अपने ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर लगेज, ट्रैवल बैग, वॉलेट, किट और स्लिंग बैग प्रोवाइड करता है. Mokobara ने केबिन लगेज बनाने के लिए लंदन स्थित स्टूडियो Morrama के साथ सहयोग किया है.


D2C सेगमेंट में, यह American Tourister, Safari, Wildcraft, और VIP के साथ प्रतिस्पर्धा करता है.

deepika-padukone-backed-d2c-luggage-startup-mokobara-raises-6-5m-series-a-funding

Mokobara के को-फाउंडर नवीन परवल ने कहा, "हम लॉन्ग-टर्म के लिए एक ब्रांड का निर्माण कर रहे हैं. ऐसा करने के लिए, हमने एक मजबूत फाइनेंशियल फाउंडेशनऔर एक ऐसी कंपनी बनाने को प्राथमिकता दी है जो डिजाइन के जरिए यात्रा के दौरान होने वाली समस्याओं को सॉल्व करती है. हमें हाई क्वालिटी वाले प्रोडक्ट बनाने में इन्वेस्ट करने की अनुमति इस तथ्य से मिलती है कि हम बिना किसी बिचौलिए के सीधे उपभोक्ताओं को बेचते हैं.


एक मार्केट रिपोर्ट के अनुसार, कपड़ों और एक्सेसरीज के लिए भारत के D2C मार्केट के साल 2025 तक 43.2 बिलियन डॉलर के आंकड़े को छूने का अनुमान है. 30.6 बिलियन डॉलर के अनुमानित मार्केट साइज के साथ, कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स के लिए भारत का D2C सेगमेंट सबसे बड़ा होगा. इस प्रकार, भारत का ओवरऑल D2C मार्केट 2025 तक 100 बिलियन डॉलर से अधिक बढ़ने का अनुमान है.


Saama Capital के पार्टनर किरणबीर नाग ने कहा कि Mokobara टीम ने ट्रैवल स्पेस में मौजूद बड़े अवसर को पहचाना है.


उन्होंने आगे कहा, “हम प्रोडक्ट की डिजाइन और क्वालिटी के साथ उनके जुनून में विश्वास करते हैं. इसके साथ ही भारत में सबसे अधिक पसंद किया जाने वाला ट्रैवल ब्रांड बनाने के उनके दीर्घकालिक दृष्टिकोण में भी विश्वास करते हैं. केवल दो वर्षों में, उन्होंने इस कैटेगरी में गज़ब की हलचल मचाई है. एक साल के भीतर अपने कारोबार को 100 करोड़ रुपये के ARR तक पहुंचाने की राह पर हैं."


Sauce.vc के मनु चंद्रा ने कहा, "हमारी सीड फंडिंग के बाद से, फाइनेंस की मजबूती को बरकरार रखते हुए, Mokobara 20 गुना बढ़ गया है. संगीत और नवीन ने डिजाइन और प्रोडक्ट की क्वालिटी पर जोर देने के साथ ब्रांड को सही दिशा में एग्जीक्यूट किया है. Mokobara आने वाले वर्षों में बड़ा ब्रांड बनकर उभरेगा."