एलन मस्क नहीं हैं अकेले, इन अमेरिकी अरबपतियों के भी हैं 9 से ज्यादा बच्चे

एलन मस्क अमेरिका के अकेले ऐसे रईस नहीं हैं, जिनके इतने ज्यादा बच्चे हैं. अमेरिका के कुछ अन्य अरबपति भी हैं, जिनके 9 से भी ज्यादा बच्चे हैं.

एलन मस्क नहीं हैं अकेले, इन अमेरिकी अरबपतियों के भी हैं 9 से ज्यादा बच्चे

Tuesday July 19, 2022,

3 min Read

हाल ही में सामने आया है कि दु​निया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क (Elon Musk) के अपनी कंपनी की एक इंप्लॉई से ट्विन्स हैं. इस इंप्लॉई का नाम Shivon Zilis है, जो इस वक्त मस्क की Neuralink में टॉप एग्जीक्यूटिव है. Zilis, Neuralink जॉइन करने से पहले मस्क के साथ Tesla में काम करती थी. इस तरह मस्क के कुल बच्चों की संख्या 9 हो चुकी है.

लेकिन एलन मस्क अमेरिका के अकेले ऐसे रईस नहीं हैं, जिनके इतने ज्यादा बच्चे हैं. अमेरिका के कुछ अन्य अरबपति भी हैं, जिनके 9 से भी ज्यादा बच्चे हैं. आइए जानते हैं इनके बारे में...

फ्रैंक वेंडरस्लूट

इनके 14 बच्चे हैं. वेंडरस्लूट, नॉर्दर्न इदाहो के एक फार्म में पले बढ़े. वह अमेरिकन एंटरप्रेन्योर, रेडियो नेटवर्क ओनर होने के साथ-साथ एक बड़े रिपब्लिकन डोनर हैं. वह Melaleuca, Inc के फाउंडर व सीईओ भी हैं. 73 वर्षीय वेंडरस्लूट के पहली शादी से 6 बच्चे हैं. वहीं मौजूदा पत्नी की पहली शादी से 8 बच्चे हैं. इस तरह उनके कुल 14 बच्चे हैं.

फैरिस विल्क्स

विल्क्स 11 बच्चों के पिता हैं. वह अमेरिका की पेट्रोलियम इंडस्ट्री का बड़ा नाम हैं. उन्होंने और उनकी पत्नी जो एन ने डोनाल्ड ट्रंप के रीइलेक्शन कैंपेन के लिए पैसे डोनेट किए थे. इसके अलावा वे दोनों Mitt Romney के साल 2012 के कैंपेन और Ted Cruz के साल 2015 के प्रेसिडेंशियल बिड के लिए 1.25 लाख डॉलर डोनेट कर चुके हैं. वे दोनों कंजर्वेटिव क्रिश्चियन ग्रुप्स से भी जुड़े हुए हैं.

डेविड डफील्ड

Workday और PeopleSoft सॉफ्टवेयर कंपनियों के फाउंडर डफील्ड और उनकी पत्नी Cheryl के 10 बच्चे हैं. इनमें से 5 बच्चे उन्होंने गोद लिए हैं. इसके अलावा उनके 7 ग्रैंडचिल्ड्रेन, 4 तोते और 4 कुत्ते भी हैं.

जेरी मोयेस

जेरी के 10 बच्चे हैं. उन्होंने 1966 में अपने पिता के साथ मिलकर Swift Transportation की स्थापना की थी. उनकी पत्नी का नाम Vickie है और उनकी शादी 1980 के दशक में हुई थी.

नेल्सन पेल्ट्ज

फंड फाउंडर, अरबपति बिजनेसमैन और एक्टिविस्ट इन्वेस्टर Peltz के 3 शादियों से 10 बच्चे हैं. 

Richard Schulze

Best Buy के फाउंडर व चेयरमैन Schulze और उनकी पत्नी मौरीन दोनों के पहले जीवनसाथी कैंसर का शिकार होकर दुनिया को अलविदा कह गए थे. उनके कुल 10 बच्चे हैं. दोनों ने साल 2018 में Moffitt Cancer Center को 60 लाख डॉलर डोनेट किए थे.

फ्रेड स्मिथ

FedEx के फाउंडर Fred Smith के दो शादियों से 10 बच्चे हैं.

स्कॉट स्मिथ

स्कॉट स्मिथ के 9 बच्चे हैं. वह एक कैंसर सर्वाइवर हैं. वह क्लाउड कंप्यूटिंग कंपनी Qualtrics के तीन कोफाउंडर्स में से एक हैं. इस कंपनी को जर्मनी की सॉफ्टवेयर कंपनी SAP खरीद चुकी है.

एलन मस्क

दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क के 9 बच्चे हैं. उनके अपनी पहली पत्नी Justine Wilson से 6 बच्चे हैं. दोनों साल 2000 से 2008 तक पति पत्नी थे. उनका पहला बच्चा 10 सप्ताह तक ही जिया. उसके बाद उनके ट्विन्स हुए और फिर ट्रिपलेट्स. Justine Wilson कनाडाई लेखिका हैं. मस्क के म्यूजीशियन Grimes से दो बच्चे हैं. इसके अलावा मस्क के Shivon Zilis से ट्विन्स हैं. वह इस वक्त मस्क की कंपनी Neuralink में काम करती है.

(यह डाटा Forbes की एक रिपोर्ट से लिया गया है.)