Brands
YSTV
Discover
Events
Newsletter
More

Follow Us

twitterfacebookinstagramyoutube
Yourstory

Brands

Resources

Stories

General

In-Depth

Announcement

Reports

News

Funding

Startup Sectors

Women in tech

Sportstech

Agritech

E-Commerce

Education

Lifestyle

Entertainment

Art & Culture

Travel & Leisure

Curtain Raiser

Wine and Food

Videos

ADVERTISEMENT

किराना दुकानों को ब्रैंड्स से जोड़ने वाले Jumbotail ने डेट राउंड में जुटाए 75 करोड़ रुपये

फंड का इस्तेमाल सोर्सिंग क्षमता और AI ड्रिवेन टेक्नोलॉजीज को और मजबूत बनाने में किया जाएगा. ताकि, कस्टमर वॉलेट शेयर में इजाफा हो सके और नेट रेवेन्यू में 100 फीसदी की वृद्धि हासिल हो सके.

किराना दुकानों को ब्रैंड्स से जोड़ने वाले Jumbotail ने डेट राउंड में जुटाए 75 करोड़ रुपये

Wednesday March 15, 2023 , 3 min Read

इंडिया का लीडिंग बी2बी मार्केटप्लेस और फूड और ग्रोसरी के नए रिटेल प्लेटफॉर्म Jumbotail ने 75 करोड़ रुपये जुटाए हैं. कंपनी ने  Alteria Capital और Innoven Capital से डेट फंडिंग राउंड में ये पैसे लिए हैं. फंड का इस्तेमाल सोर्सिंग क्षमता और AI ड्रिवेन टेक्नोलॉजीज को और मजबूत बनाने में किया जाएगा. ताकि, कस्टमर वॉलेट शेयर में इजाफा हो सके और नेट रेवेन्यू में 100 फीसदी की वृद्धि हासिल हो सके.

कंपनी अगले 12 महीनों में ऑपरेशनल प्रॉफिटेबिलिटी हासिल करने का लक्ष्य लेकर चल रही है. देश के 50 शहरों में रिटेलर बेस बढ़ाकर 4 लाख तक पहुंचाना चाहती है जो अभी ढाई लाख है. अगले 12 महीनों में अड्रेसेबल मार्केट के 80 फीसदी हिस्से को सर्व करने का भी टारगेट रखा है.

Jumbotail के Co-founder और COO आशीष झीना ने कहा, “Jumbotail का बी2बी ईकॉमर्स प्लेटफॉर्म ब्रैंड्स के लिए सबसे तेज, कारगर और किफायती है. हमारे प्लेटफॉर्म के जरिए 50 शहरों में ढाई लाख छोटे और मीडियम किराना स्टोर्स और 100 से ज्यादा J24 कन्विनिएंस स्टोर्स हैं, जो 10 करोड़ शहरी मिडिल क्लास कंज्यूमर्स को सर्व करते हैं.

हम मौजूदा मार्केट में अपनी उपस्थिति और गहरा करके अपनी लीडरशिप पोजिशन बरकरार रखेंगे. अगले 12 महीनों में हम पूरे नेटवर्क में ऑपरेशनल प्रॉफिटेबिलिटी हासिल कर लेंगे. दुनिया के लीडिंग वेंचर डेट फर्म Alteria Capital से फंड हासिल करके बेहद खुशी हो रही है. इंडिया में फूड और ग्रोसरी रिटेल ईकोसिस्टम को बदलाव लाने में Innoven मददगार साबित होगा.''

Jumbotail रिटेलर डिमांड और कंज्यूमर डिमांड दोनों को पूरी करने के लिए किराना मार्केट में पहुंच तलाश रहे ब्रैंड्स को गो-टू-मार्केट सर्विसेज ऑफर करता है. फिलहाल यह किराना स्टोर्स के अड्रेसेबल मार्केट में 60 फीसदी में अपनी पहुंच बना चुकी है. Jumbotail के किराना स्टोर्स पर मंथली परचेज की फ्रीक्वेंसी सबसे अधिक है.

इसकी 100 फीसदी सेल्स सीधे-सीधे किराना स्टोर्स को मिले ऑर्डर्स से आती है, जो इसके बी2बी डिजिटल रिटेलर ऐप पर दिए जाते हैं. रेडसीयर के एक सर्वे के मुताबिक ईकॉमर्स बी2बी स्पेस में Jumbotail का NPS सबसे अधिक है.

Alteria Capital के मैनेजिंग पार्टनर अंकित अग्रवाल ने कहा, हमने Jumbotail को स्केलिंग के साथ टिकाऊ ग्रोथ हासिल करते हुए देखा है. इसका फोकसा प्रॉफिटेबिलिटी और कैपिटिल एफिशिएंसी पर रहा है. हमें पूरा भरोसा है कि यह 500 अरब डॉलर के बी2बी फूड और ग्रोसरी मार्केट में लीडर बनकर उभरेगा. हम Jumbotail में अपना निवेश बढ़ाकर बेहद खुश हैं.

2021 में अपनी आखिरी राउंड की फंडिंग के बाद कंपनी ने अपनी लीडरशिप बढ़ाई है. टैलेंटेड लोगों की टीम हायर की है. इस साल कंपनी डीप सोर्सिंग, कैटेगरी मैनेजमेंट, प्रोडक्ट मैनेजमेंट, AI/ML और मार्केटिंग में वर्ल्ड क्लास टीम हायर करने में फंड का इस्तेमाल करेगी.


Edited by Upasana