स्ट्रीट आर्टिस्ट ननजुंद स्वामी के वायरल 'मूनवॉक' वीडियो का दिखा असर, बेंगलुरु में अधिकारियों ने भरे सड़कों के गड्ढे

By yourstory हिन्दी
September 06, 2019, Updated on : Fri Sep 06 2019 02:57:20 GMT+0000
स्ट्रीट आर्टिस्ट ननजुंद स्वामी के वायरल 'मूनवॉक' वीडियो का दिखा असर, बेंगलुरु में अधिकारियों ने भरे सड़कों के गड्ढे
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

"स्ट्रीट आर्टिस्ट ननजुंद स्वामी को बेंगलुरु की सड़क पर अंतरिक्ष यात्री की वेशभूषा में चलता देखा गया था। इस वीडियो को देखकर शुरू में ऐसा लग रहा है कि सच में कोई चांद पर चल रहा है। हालांकि जैसे वीडियो आगे बढ़ता तो पीछे से ऑटो जाते हुए दिखाई देते हैं तब जाकर समझ आता है कि ये वीडियो दरअसल चांद का नहीं पृथ्वी का ही है।"


m

कुछ दिन पहले बेंगलुरू के स्ट्रीट आर्टिस्ट ननजुंद स्वामी का एक वीडिया सोशल मीडिया पर इस कदर वायरल हुआ कि उसने बेंगलुरू के अधिकारियों को सड़कों के गड्ढे भरने पर मजबूर कर दिया। दरअसल स्ट्रीट आर्टिस्ट ननजुंद स्वामी को बेंगलुरु की सड़क पर अंतरिक्ष यात्री की वेशभूषा में चलता देखा गया था। इस वीडियो को देखकर शुरू में ऐसा लग रहा है कि सच में कोई चांद पर चल रहा है। हालांकि जैसे वीडियो आगे बढ़ता तो पीछे से ऑटो जाते हुए दिखाई देते हैं तब जाकर समझ आता है कि ये वीडियो दरअसल चांद का नहीं पृथ्वी का ही है। ननजुंद स्वामी ने जहां ये वीडियो बनाया वो बेंगलुरु का तुंगा नगर रोड था। उनका ये वीडियो काफी वायरल हुआ। 


ननजुंद स्वामी का इस 'मूनवॉक' करने के पीछे मकसद साफ था। वे अधिकारियों का सड़क के गड्ढों की तरफ ध्यान दिलाना चाहते थे। उनके इस मूनवॉक वीडियो के वायरल होने के बाद बेंगलुरु के अधिकारी हरकत में आए और तुरंत गड्ढों को भरा गया। ननजुंद स्वामी के वीडियो में देखा जा सकता है कि वे जहां चल रहे हैं वहां पर काफी गड्ढे हैं। याद होगा कि भारत के मिशन चंद्रयान-2 ने कुछ समय पहले चांद की कुछ तस्वीरें भेजी थीं जिसमें चांद पर काफी गड्ढे दिखाई दे रहे थे। ठीक उसी तरह ननजुंद स्वामी के वीडियो में भी बेंगलुरू की सड़कों पर गड्ढे दिखाई दे रहे हैं। 

उनका ये वीडियो हर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जमकर वायरल हुआ। ट्विटर पर इस वीडियो को 1 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिले। नॉर्थ बेंगलुरु की इस सड़क का खूब मजाक उड़ाया गया। हालांकि गड्ढों के भरने के बाद बादल ननजुंद स्वामी ने ट्विटर पर अधियारियों को शुक्रिया कहा। 


समचार ऐजेंसी IANS से बात करते हुए बेंगलुरु सिविल बॉडी के स्पोकपर्सन एलबी सुरेश ने कहा-


'हमने गड्ढों को भर दिया है। हमारे चीफ इंजीनियर एस प्रभाकर की देखरेख में, तुंगा नगर मुख्य सड़क पर गड्ढों को भर दिया गया है। कलाकार की शिकायत के बाद इस गलती को सुधार दिया गया है।'

वैसे आपको बता दें कि ननजुंद स्वामी बेंगलुरू में नागरिक मुद्दों को चिह्नित करने के लिए जाने जाते हैं। वे एक कलाकार हैं और अपनी कला के माध्यम से जनहित के मुद्दों को उठाते रहते हैं।