Brands
YSTV
Discover
Events
Newsletter
More

Follow Us

twitterfacebookinstagramyoutube
Yourstory

Brands

Resources

Stories

General

In-Depth

Announcement

Reports

News

Funding

Startup Sectors

Women in tech

Sportstech

Agritech

E-Commerce

Education

Lifestyle

Entertainment

Art & Culture

Travel & Leisure

Curtain Raiser

Wine and Food

Videos

ys-analytics
ADVERTISEMENT
Advertise with us

BLS E-Services ने वित्त वर्ष 24 में हासिल किया 309.6 करोड़ रुपये का रेवेन्यू; सालाना 25.7% की वृद्धि

फरवरी 2024 में, कंपनी ने 300 करोड़ रुपये के आईपीओ की बीएसई और एनएसई पर सफल लिस्टिंग की थी. कंपनी का कहना है कि आईपीओ से हासिल शुद्ध पूंजी को टेक इन्फ्रास्ट्रक्चर को मजबूत, मौजूदा प्लेटफॉर्म को विस्तारित करने के साथ बीएलएस स्टोर स्थापित करने के लिए किया जाएगा.

BLS E-Services ने वित्त वर्ष 24 में हासिल किया 309.6 करोड़ रुपये का रेवेन्यू; सालाना 25.7% की वृद्धि

Tuesday May 14, 2024 , 3 min Read

तकनीक-आधारित डिजिटल सेवा मुहैया कराने वाली कंपनी BLS E-Services Limited (BLSe) ने 31 मार्च 2024 को समाप्त तिमाही और वित्तीय वर्ष के लिए अपने वित्तीय नतीजों की घोषणा कर दी है.

वित्तीय प्रदर्शन और हालिया अपडेट के बारे में बताते हुए बीएलएस ई-सर्विसेज लिमिटेड के चेयरमैन शिखर अग्रवाल ने कहा, “हमें वित्त वर्ष 2024 के वित्तीय प्रदर्शन की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है, जिसमें कुल राजस्व और पीएटी में उल्लेखनीय उछाल आया है, और इसमें क्रमशः 25.7% और 65.0% की मजबूत वृद्धि हुई है. वर्ष के दौरान, हम अपनी पहुंच और नेटवर्क को 100,000 से अधिक संपर्क केंद्रों और 1,000 से अधिक बीएलएस स्टोर तक बढ़ाने में सफल रहे हैं. हम अनूठे वित्तीय समावेशन और डिजिटल सशक्तिकरण के युग की शुरुआत कर रहे हैं, जिसे विभिन्न क्षेत्रों में जारी व्यापक बदलाव लाने वाली पहलों में देखा जा सकता है. दूरदर्शी राष्ट्रीय डिजिटल स्वास्थ्य मिशन के तहत उत्तर प्रदेश में आयुष्मान भारत गुणवत्ता जांच (क्यूसी) के लिए राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्राधिकरण के साथ हमारा सहयोग स्वास्थ्य देखभाल पहुंच में एक नए अध्याय की शुरुआत करता है.”

उन्होंने आगे कहा, "इसी तरह, वित्तीय सेवा विभाग और पीएसयू बैंकों द्वारा एक सामाजिक सुरक्षा अभियान 'हर घर सुरक्षा' और ईएएसई 2.0 दिशानिर्देशों के तहत 'डीएसबी दस्तक' अभियान जैसी पहलों के माध्यम से सार्वजनिक और निजी क्षेत्र के बैंकों के साथ हमारी साझेदारी बैंकिंग सेवाओं को हर दरवाजे तक पहुंचाने की हमारी प्रतिबद्धता की मिसाल है."

शिखर [अग्रवाल] ने कहा, "हमारे 21,000 से अधिक बीसी केंद्रों की मदद से वर्ष के दौरान 133 मिलियन ट्रांजैक्शंस के माध्यम से 72,700 करोड़ रुपये की लेनदेन को पूरा किया है. साथ ही हमारे बिजनेस फैसिलिटेटर मॉडल के माध्यम से निजी क्षेत्र के बैंकिंग क्षेत्र में हमारे भागीदारों के लिए तिमाही के दौरान 580 करोड़ रुपये का ऋण और जमा, हमारी प्रतिस्पर्धी बढ़त की एक और मिसाल है. आगे बढ़ने के साथ हमारा ध्यान अपने बीसी और डिजिटल स्टोर के माध्यम से अपने नेटवर्क और पहुंच का विस्तार करने पर केंद्रित है. उन्नत डिजिटल बुनियादी ढांचे के निर्माण में निवेश करना हमारी रणनीति है, जो हमारी बढ़ती अर्थव्यवस्था के मुताबिक संभावित लेनदेन की मात्रा को संभाल सके. हम उद्योग में नए मानक को स्थापित करना चाहते हैं और सभी के लिए समान और टिकाऊ भविष्य का निर्माण करना चाहते हैं."

फरवरी 2024 में, कंपनी ने 300 करोड़ रुपये के आईपीओ की बीएसई और एनएसई पर सफल लिस्टिंग की थी. कंपनी का कहना है कि आईपीओ से हासिल शुद्ध पूंजी को टेक इन्फ्रास्ट्रक्चर को मजबूत, मौजूदा प्लेटफॉर्म को विस्तारित करने के साथ बीएलएस स्टोर स्थापित करने के लिए फंडिंग और इन-ऑर्गेनिक अवसरों का इस्तेमाल करने में किया जाएगा.