पहले की छंटनी, फिर रोया; आंसू वाली सेल्फी डालकर बोला- हर CEO नहीं होता बेरहम

By yourstory हिन्दी
August 12, 2022, Updated on : Sat Aug 13 2022 12:08:10 GMT+0000
पहले की छंटनी, फिर रोया; आंसू वाली सेल्फी डालकर बोला- हर CEO नहीं होता बेरहम
वॉलेक की मूल पोस्ट पर 34500 से अधिक रिएक्शंस और 7300 से ज्यादा कॉमेंट हैं.
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

पहले कर्मचारियों की छंटनी करो और फिर लिंक्डइन पोस्ट डालकर यह बताओ कि आप भी ऐसा करके बेहद दुखी हैं. ऐसा करना आसान नहीं था. अमेरिका में कोलंबस, ओहियो में स्थित एक मार्केटिंग एजेंसी हाइपरसोशल (HyperSocial) के सीईओ ने कुछ ऐसा ही किया है. हाइपरसोशल के सीईओ ब्रैडेन वॉलेक (Braden Wallake) ने मंगलवार को कर्मचारियों की छंटनी के बारे में एक अपराध-बोध से भरी लिंक्डइन पोस्ट लिखी. इतना ही नहीं उन्होंने आंसू भरी सेल्फी भी इसमें अटैच की. देखते ही देखते उनकी पोस्ट वायरल हो गई और उसके बाद उन्होंने खुद को ‘क्राइंग सीईओ' घोषित कर दिया.


वॉलेक की मूल पोस्ट पर 34500 से अधिक रिएक्शंस और 7300 से ज्यादा कॉमेंट हैं. अपनी पोस्ट में उन्होंने कहा कि वह अपने सभी कर्मचारियों से प्यार करते हैं, स्वीकार करते हैं कि कैसे उनके अपने निर्णयों के कारण बर्खास्तगी हुई. उन्होंने छंटनी के फैसले को लेकर कहा कि यह उनका अब तक का सबसे कठिन काम था.

कर्मचारियों से करता हूं प्यार

वॉलेक ने लिखा कि ऐसे ही किसी दिन काश मैं एक ऐसा बिजनेस ओनर होता, जिसे केवल पैसे से मतलब होता और इस बात की परवाह नहीं करता कि इस जर्नी में किस-किस को चोट पहुंची है. लेकिन मैं नहीं हूं. उन्होंने आगे लिखा कि मैं लोगों को केवल यह दिखाना चाहता हूं कि हर सीईओ बेरहम नहीं होता. मेरे जैसे और सैकड़ों, हजारों होंगे. ऐसे जिनके बारे में ज्यादा बात नहीं होती क्योंकि वे 50 या 500 या 5000 कर्मचारियों की छंटनी नहीं करते. वे केवल 1 या दो लोगों की छंटनी करते हैं. लेकिन वे एक या दो लोग भी साथ रह सकते हैं अगर बेहतर निर्णय लिए गए होते. वॉलेक ने अपनी पोस्ट में कहा कि मैं जानता हूं कि यह प्रोफेशनल नहीं है कि मैं अपने कर्मचारियों को बताऊं कि मैं उनसे प्यार करता हूं. लेकिन दिल से मैं आशा करता हूं कि वे यह बात जानते हैं कि मैं उनसे कितना प्यार करता हूं.

braden-wallake-ceo-of-hypersocial-wrote-a-guilt-filled-post-with-a-teary-eyed-selfie-about-laying-off-employees

लोगों के कैसे रिएक्शंस

कई लोगों ने अपने कॉमेंट्स में वालेक की पोस्ट की आलोचना की है. उन्होंने इसे एक पीआर स्टंट बताया और कहा कि उसने सहानुभूति के लिए ऐसा किया. वहीं कुछ ने इस कदम के लिए अपना समर्थन व्यक्त किया. उन्होंने वॉलेक को एक अच्छे दिल वाला इंसान बताया है और सुझाव दिया कि उन्हें ‘कैंसिल कल्चर’ का शिकार नहीं होना चाहिए.

अभी कंपनी में 15 कर्मचारी

वॉलेक की कंपनी हाइपरसोशल अपने ग्राहकों के लिए लिंक्डइन मार्केटिंग और आउटरीच रणनीतियों पर बहुत अधिक ध्यान केंद्रित करती है. कंपनी छोटी है, इसमें 15 कर्मचारी हैं. छंटनी से पहले इसमें 17 कर्मचारी थे. अपनी पोस्ट पर पैदा हुई बहस को दबाने की कोशिश में वॉलेक ने बुधवार को एक फॉलो अप पोस्ट डाली, जिसमें उन्होंने जॉब की जरूरत वाले लोगों की मदद करने की मांग की.


Edited by Ritika Singh