बजट 2019 को योगी आदित्यनाथ ने देश को समग्र विकास की ओर ले जाने वाला बजट बताया

बजट 2019 को योगी आदित्यनाथ ने देश को समग्र विकास की ओर ले जाने वाला बजट बताया

Friday July 05, 2019,

2 min Read

"उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बजट 2019-20 का स्वागत करते हुए कहा कि इस बजट ने पूरी समग्रता के साथ देश की अपेक्षाओं और आकांक्षाओं की झलक पेश की है। देश जब अपनी आजादी के 75 वर्ष पूरे कर रहा होगा, तब इस देश में हर परिवार के पास अपना मकान होगा।"



yogi adityanath



उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को लोकसभा में पेश वार्षिक बजट का श्रेय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दिया और इसे देश को समग्र विकास की ओर ले जाने वाला बजट बताया।


योगी ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि यह भारत को आर्थिक महाशक्ति बनाने के लिहाज से शानदार बजट है। साथ ही यह देश की आकांक्षाओं को पूरा करने, समग्र आर्थिक विकास और समाज के हर तबके को आगे बढ़ाने वाला बजट है।


साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि यह हमारे लिये गौरव की बात है कि मोदी के नेतृत्व में भारत की अर्थव्यवस्था 2.7 हजार अरब डॉलर की हो गई है। अब अर्थव्यवस्था को पांच हजार अरब डॉलर का बनाने का लक्ष्य है। देश को एक हजार अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने में 55 साल लगे बाकी प्रगति प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में हुई।





मुख्यमंत्री ने कहा कि इस बजट ने पूरी समग्रता के साथ देश की अपेक्षाओं और आकांक्षाओं की झलक पेश की है। देश जब अपनी आजादी के 75 वर्ष पूरे कर रहा होगा, तब इस देश में हर परिवार के पास अपना मकान होगा।


उन्होंने कहा कि एक करोड़ 95 लाख लोगों को आवास दिलाने, व्यक्तिगत शौचालय, हर परिवार को बिजली देने, अपना रसोई गैस कनेक्शन, पूरे देश के लिये 'वन नेशन वन ग्रिड' साकार करने का लक्ष्य, ठेला और खोमचा लगाने वाले तीन करोड़ उद्यमियों के लिये पेंशन की स्कीम लेकर आने, प्रधानमंत्री सम्मान निधि का दायरा बढ़ाने और वर्ष 2024 तक 'हर घर नल' योजना की घोषणा किया जाना अहम बात है।


साथ ही योगी ने ये भी कहा कि वह इस बजट के लिये प्रधानमंत्री मोदी का और आजादी के बाद पूर्णकालिक महिला वित्तमंत्री के तौर पर बजट पेश करने वाली निर्मला सीतारमण का अभिनंदन करते हैं।