कोरोना वायरस के बीच डांस क्यों कर रही हैं चीन की ये चिकित्साकर्मी? लोग कर रहे हैं तारीफ

कोरोना वायरस के बीच डांस क्यों कर रही हैं चीन की ये चिकित्साकर्मी? लोग कर रहे हैं तारीफ

Friday February 28, 2020,

2 min Read

कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित चीन की दो चिकित्साकर्मियों का यह वीडियो सोशल मीडिया पर लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रहा है।

कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित चीन से यह वीडियो सामने आया है।

कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित चीन से यह वीडियो सामने आया है।



एक ओर चीन में कोरोना वायरस ने आतंक मचा कर रखा हुआ है और हजारों लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं इन सब के बीच चीन से ही एक बेहद दिलचस्प और कुछ हद तक राहत देने वाला वीडियो सामने आया है।


इस वीडियो में कोरोना वायरस से ग्रसित कुछ मरीजों का सफल इलाज करने के बाद दो मेडिकल अटेंडेंट डांस करती हुई नज़र आ रही हैं। इस वीडियो को पीपल डेली, चाइना ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है।


वीडियो के साथ दिये गए कैप्शन में लिखा है, “#HeartwarmingMoments: चीन के अनहुई में एक अस्पताल के सामने दो चिकित्साकर्मियों ने छह और #COVID19 रोगियों की रिकवरी के लिए बैले डांस किया।”

इस वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होते ही लोग इन चिकित्साकर्मियों की जमकर तारीफ करने के साथ ही उन्हे हीरो बता रहे हैं। ट्विटर पर इस वीडियो को 36 हज़ार से अधिक बार देखा जा चुका है।


कोरोना का प्रकोप चीन में ही सर्वाधिक है। इस वायरस की चपेट में आकर चीन में अब तक 27 सौ से अधिक लोग अपनी जानें गंवा चुके हैं, जबकि 78 हज़ार से अधिक लोग इस वायरस की गिरफ्तार में हैं। चीन के अलावा भारत समेत विश्व के कई देशों में लोगों के कोरोना वायरस से प्रभावित होने के मामले सामने आए हैं।


Daily Capsule
TechSparks Mumbai starts with a bang!
Read the full story