शॉर्ट वीडियो ऐप Chingari ने लॉन्च किया ऑडियो रूम

ऑडियो रूम एक नई इन-ऐप सुविधा है जो यूजर्स को बातचीत करने का एक नया तरीका प्रदान करता है। ऑडियो रूम में यूजर्स की संख्या की कोई अपर लिमिट नहीं है। यूजर्स अपने ऑडियो रूम अनुभव को पूरी तरह से पर्सनलाइज़ बना सकते हैं।

शॉर्ट वीडियो ऐप Chingari ने लॉन्च किया ऑडियो रूम

Wednesday May 18, 2022,

3 min Read

$GARI टोकन संचालित भारत के पॉप्युलर शॉर्ट वीडियो ऐप Chingari ने एक और इनोवेटिव फीचर- ऑडियो रूम लांच किया है. ऑडियो रूम एक नया इन-ऐप फीचर है जो यूजर्स को वॉइस आधारित रूम्स बनाने की अनुमति देता है. ऑडियो रूम फीचर की मदद से Chingari ऐप के यूजर्स अपने साथी यूजर्स और फॉलोअर्स के साथ नए तरीके से जुड़ सकते हैं.

Chingari ऐप के यूजर्स लॉगिन कर ऑडियो रूम फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं. ऑडियो रूम की खासियत है कि अनलिमिटेड यूजर्स लाइव चर्चा के दौरान जुड़ सकते हैं. लाइव चर्चा के दौरान किसी तरह की अराजकता से बचने के लिए केवल 10 यूजर्स को बोलने का अधिकार मिलेगा. इस चर्चा के दौरान बातचीत की गुणवत्ता बनाए रखने और चीजों को आकर्षक बनाए रखने के लिए मॉडरेटर के लिए कई सुविधाएं उपलब्ध हैं. मॉडरेटर यह चुन सकता है कि ऑडियो रूम में चर्चा के दौरान कौन यूजर्स बोल सकता है, कौन यूजर्स मौजूद रह सकता है और किस यूजर को बैन करने की जरूरत है. किसी भी ऑडियो रूम में सभी यूजर्स टेक्स्ट मैसेज के जरिए आपस में बातचीत भी कर सकते हैं.

Chingari ऐप के को-फाउंडर और सीईओ सुमित घोष ने कहा, "Chingari ऐप में ग्राहकों की संतुष्टि सुनिश्चित करना हमारी सबसे पहली प्राथमिकता है. हमारे पास हमेशा से इनोवेटिव और लेटेस्ट टेक्नोलॉजी रही हैं, क्योंकि हम एक ऐसी कंपनी हैं जो टेक्नोलॉजी को प्राथमिकता देती है. ऑडियो रूम इस दिशा में बड़ा कदम है. हमारे यूजर्स और क्रिएटर्स अब नए और आकर्षक तरीके से बातचीत कर पाने में सक्षम होंगे. उनके पास अपने अनुभव को पूरी तरह से कस्टमाइज करने का विकल्प होगा. हम भविष्य में Chingari ऐप में और भी विशिष्ट, आकर्षक फीचर्स को जोड़ने का इरादा रखते हैं."

chingari-powered-by-gari-forays-into-the-social-audio-space-with-audio-room

ऑडियो रूम यूजर्स को अपनी उपस्थिति को कस्टमाइज करने और अपने अनुभव को पूरी तरह कंट्रोल में करने का विकल्प देता है. यहां विकल्प का भंडार है जिनसे यूजर्स थीम, इंट्रेंस इफेक्ट फ्रेम और रिबन का चुनाव कर सकते हैं. इन सभी को इन-ऐप करेंसी डायमंड की मदद से खरीदा जा सकता है. इतना ही नहीं, यूजर्स के पास मॉडरेटर, स्पीकर और क्रिएटर्स के प्रति अपना सहयोग प्रदान करने करने और रिवॉर्ड देने का भी विकल्प होगा. यहां कई सारे वर्चुअल गिफ्ट होंगे जिसे आपस में लेनदेन किया जा सकता है.

अपने यूजर्स के साथ इंगेज होने के लिए ऑडियो रूम का होस्ट अपनी डिवाइस से म्यूजिक बजा सकता है और इसे लाइव सेशन के दौरान स्ट्रीम भी कर सकता है. आने वाले समय में Chingari की योजना और अधिक इंगेजिंग फीचर्स जैसे शॉर्ट गेम्स को जोड़ने की है.

Chingari पहला ऐसा ऐप है जो क्रिएटर्स को कमाई का मौका देता है. इसके लिए उसने $GARI टोकन और $GARI वॉलेट को लॉन्च किया था. ऑडियो रूम के मॉडरेटर और प्रजेंटर बहुत जल्द अब $GARI टोकन से कमाई कर सकते हैं. ऑडियो रूम में जितने भी यूजर्स मौजूद रहेंगे उन्हें $GARI टोकन से पुरस्कृत किया जाएगा.

आपको बता दें कि Chingari एक शॉर्ट वीडियो ऐप है, जिसे साल 2018 में लॉन्च किया गया था. यह एक स्वदेशी ऐप है जहां एंटरटेनमेंट, अलग-अलग कैटिगरी के इंगेजिंग वीडियोज, डांसिंग, ट्रांसफॉर्मेशन, इनोवेटिव स्किल्स सबकुछ मिलता है. Chingari का इलेक्ट्रिक प्लैटफॉर्म पूरे देश में 150 मिलियन यूजर्स को एंटरटेन करता है. यहां 15 भाषाओं में वीडियोज उपलब्ध हैं.