आचार संहिता: दिल्ली में चुनाव से पहले चार लाख से अधिक पोस्टर, बैनर हटाये गये

Clap Icon0 claps
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 claps
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

राष्ट्रीय राजधानी में आचार संहिता के अनुरूप निगम अधिकारियों ने सार्वजनिक स्थानों से चार लाख से अधिक पोस्टर, बैनर और होर्डिंग हटाए। दिल्ली विधानसभा चुनाव आठ फरवरी को होने हैं। मतगणना 11 फरवरी को होगी।


क

फोटो क्रेडिट: prabhasakshi



नई दिल्ली, राष्ट्रीय राजधानी में छह जनवरी से प्रभाव में आई आदर्श आचार संहिता के अनुरूप निगम अधिकारियों ने सार्वजनिक स्थानों से चार लाख से अधिक पोस्टर, बैनर और होर्डिंग हटा दिये हैं। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दीं


दिल्ली विधानसभा चुनाव आठ फरवरी को होने हैं। मतगणना 11 फरवरी को होगी।


दिल्ली मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय के अधिकारियों ने बताया कि 13 जनवरी तक दिल्ली में कुल 4,02,426 होर्डिंग, बैनर और पोस्टर हटाये गये हैं जिनमें से 1387 ऐसे क्षेत्रों में हटाये गये जो नयी दिल्ली नगरपालिका परिषद के तहत आते हैं और 2284 पोस्टर दिल्ली छाबनी बोर्ड के इलाकों से हटाये गये।


इसी तरह 2,03,999 पोस्टर उत्तर दिल्ली नगर निगम के अधीन क्षेत्रों से, 1,61,619 दक्षिण दिल्ली नगर निगम के अंतर्गत इलाकों से, वहीं 33,137 पूर्वी दिल्ली नगर निगम के अधीन क्षेत्रों से हटाये गये हैं।


अधिकारियों के मुताबिक आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के सिलसिले में 13 जनवरी तक दर्ज कुल 45 मामले दर्ज किये गये हैं जिनमें 20 अन्य या गैर-राजनीतिक श्रेणी के हैं।


(Edited by रविकांत पारीक )


Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close