अदनान सामी को पद्मश्री मिलने पर क्यों शोर कर रही है कांग्रेस?

By yourstory हिन्दी
January 28, 2020, Updated on : Thu Jan 30 2020 07:40:50 GMT+0000
अदनान सामी को पद्मश्री मिलने पर क्यों शोर कर रही है कांग्रेस?
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

पद्मश्री मिलने के बाद अदनान सामी अब विपक्ष के निशाने पर चल रहे हैं। एक ओर अदनान सामी पर कांग्रेस और एनसीपी के नेता ने तीखा प्रहार किया है, तो वहीं अदनान भी करारा जवाब दे रहे हैं।

अदनान सामी (प्रतीकात्मक चित्र)

अदनान सामी (प्रतीकात्मक चित्र)



पाकिस्तानी मूल के गायक अदनान सामी को पद्मश्री मिलने के साथ देश भर में अनेक तरह की चर्चाओं के साथ आरोपों का एक नया सिलसिला शुरू हो गया है। अदनान सामी को पद्मश्री दिये जाने पर कांग्रेस भी भाजपा पर जमकर हमलावर है।


कांग्रेस का आरोप है कि भाजपा ने ‘चमचागिरी’ के चलते अदनान सामी को पद्मश्री पुरस्कार दिया है। भाजपा पर तंज़ कसने और आरोप लगाने वालों में कांग्रेस प्रवक्ता जयवीर शेरगिल और एनसीपी नेता नवाब मालिक भी शामिल हैं।


न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बात करते हुए नवाब मालिक ने कहा,

“यह साफ है कि पाकिस्तान से आया कोई व्यक्ति यदि ‘जय मोदी’ के नारे लगाता है, उसे नागरिकता के साथ ही पद्मश्री भी मिल जाता है। यह भारत के लोगों का अपमान है।"


वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने भाजपा पर निशाना साधते हुए सवाल पूछा है कि,

“ऐसा क्यों है कि कारगिल कि लड़ाई में शामिल सनाउल्लाह को ‘घुसपैठिया’ बताया गया, जबकि सामी को पद्मश्री दिया जा रहा है, जबकि उनके पिता ने पाकिस्तान कि वायुसेना में रहकर भारत के सैनिकों पर गोलियां बरसाईं थीं।”

कांग्रेस प्रवक्ता जयवीर सिंह ने अदनान सामी को पद्मश्री दिये जाने के बाद भाजपा से 3 सवाल पूछे हैं। इस संबंध में जयवीर ने अपने एक वीडियो सोशल मीडिया पर जारी किया है।


हालांकि अदनान सामी ने जयवीर शेरगिल के एक ट्वीट पर करार जवाब देते हुए लिखा कि, अरे बच्चे, तुम्हें अपना दिमाग क्लियरेंस सेल या नॉवेल्टी स्टोर में मिला था? क्या तुम्हें बर्क्ली में यही पढ़ाया गया कि पिता के कृत्यों के लिए उसका बेटा जवाबदेही है या उसे सजा मिलनी चाहिए और तुम वकील हो? तुमने लॉ स्कूल में यही सीखा। इसके साथ शुभकामनाएँ।

फिलहाल अदनान सामी को पद्मश्री मिलने को लेकर अलग-अलग राय सामने आ रही हैं, लेकिन किसी के पिता के कृत्यों के लिए उसे बेटे को जवाबदेह ठहराना उचित नहीं है।


Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close