IPL पर कोरोना का साया, दिल्ली में नहीं खेला जाएगा कोई मैच, उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने किया ऐलान

By yourstory हिन्दी
March 14, 2020, Updated on : Sat Mar 14 2020 08:31:30 GMT+0000
IPL पर कोरोना का साया, दिल्ली में नहीं खेला जाएगा कोई मैच, उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने किया ऐलान
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

जैसे-जैसे दिन बीत रहे हैं भारत सहित पूरी दुनिया में कोरोना वायरस खतरनाक होता जा रहा है। WHO ने इसे महामारी घोषित कर दिया है। इसके बाद दिल्ली, हरियाणा सरकार ने इसे महामारी घोषित करते हुए कई निर्णय लिए हैं। दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने 31 मार्च तक सभी स्कूल, कॉलेजों सहित सिनेमाघरों को बंद कर दिया है। कोरोना ने खेल क्षेत्र को बहुत प्रभावित किया है।


k


स्वास्थ्य मंत्रालय के निर्देशों को मानते हुए बीसीसीआई ने भारत और अफ्रीका के बीच जारी सीरीज भी बिना दर्शकों के खाली स्टेडियम में कराने का फैसला किया है। ऐसे में सबसे बड़ी अनिश्चितता 29 मार्च से शुरू होने जा रहे आईपीएल टूर्नामेंट को लेकर भी थी।


अब दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने साफ कर दिया है कि दिल्ली में कोई भी आईपीएल का मैच नहीं खेला जाएगा। मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली सरकार ने आईपीएल जैसे सभी भीड़भाड़ वाले खेल कार्यक्रमों को बैन करने का फैसला किया है। यानी कि दिल्ली में इस आईपीएल का कोई भी मैच नहीं होगा।


हालांकि उप-मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि हमने भीड़ को एक जगह इकठ्ठा होने पर रोक लगाई है। अगर बीसीसीआई किसी नए फॉर्मेट के साथ आते हैं तो उस पर विचार किया जा सकता है। 


दिल्ली सरकार ने सभी तरह के खेल, सेमिनार, आयोजन और कॉन्फ्रेंस पर रोक लगाई है। मनीष सिसोदिया ने कहा,

'हमने आईपीएल जैसे सभी भीड़भाड़ वाले स्पोर्ट्स इवेंट्स को बैन करने का फैसला किया है। कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लोगों के बीच दूरी होना बहुत जरूरी है।'

दिल्ली सरकार के इस फैसले के बाद सबसे ज्यादा नुकसान दिल्ली कैपिटल्स को होगा। पहला तो उन्हें अपने होम ग्राउंड का फायदा नहीं मिलेगा और दूसरा कि अब उन्हें नया होम ग्राउंड तलाशना होगा।


आपको बता दें कि इस सीजन में दिल्ली में आईपीएल के 7 मैच खेले जाने थे। इनमें पहला मैच 30 मार्च को दिल्ली और पंजाब के बीच खेला जाना था। इससे पहले महाराष्ट्र सरकार ने भी राज्य में आईपीएल के टिकटों की बिक्री पर रोक लगाई थी। सरकार ने कहा था कि राज्य में आईपीएल के सभी मैच 'बंद दरवाजे' में खेले जाएंगे। सरकार का इशारा खाली स्टेडियम में मैच की ओर था।


वहीं प. बंगाल से बीजेपी सांसद बाबुल सुप्रियो ने कहा कि स्पोर्ट्स जरूरी है लेकिन सेहत को खतरे में डालकर नहीं खेले जा सकते। उन्होंने एएनआई से कहा,

'विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर दिया है। खेल बहुत जरूरी है लेकिन इसे हेल्थ को जोखिम में रखकर नहीं खेला जा सकता। आईपीएल एक ऐसा इवेंट है जहां बड़ी संख्या में लोग इकठ्ठे होते हैं। इसलिए मैं सोचता और उम्मीद करता हूं कि आईपीएल आगे खिसक सकता है।'

इसके अलावा बीसीसीआई ने 14 मार्च को सभी आईपीएल फ्रेंचाइजी को एक गवर्निंग मीटिंग के लिए बुलाया है। माना जा रहा है कि इस मीटिंग में इस साल होने वाले आईपीएल को लेकर कोई बड़ा फैसला लिया जा सकता है।


Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close