कोरोनो वायरस : आनंद महिंद्रा के बाद सरकार की मदद के लिए आगे आए मुकेश अंबानी भी, मुंबई में खोला अस्पताल, बढ़ाया फेस मास्क का प्रोडक्शन

  • +0
Share on
close
  • +0
Share on
close
Share on
close

देश की सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज (आरआईएल) ने सोमवार को कहा कि उसने कोरोनोवायरस के खिलाफ लड़ाई में सरकार की मदद करने के प्रयासों को आगे बढ़ाया है।


k

फोटो क्रेडिट: republicworld



कंपनी ने एक बयान में कहा कि रिलायंस इंडस्ट्रीज, रिलायंस रिटेल, Jio, Reliance Life Sciences, Reliance Industries और Reliance Family के सभी 6,00,000 सदस्यों की संयुक्त क्षमता वाले RIL ने COVID-19 के खिलाफ इस एक्शन प्लान की तैनाती की है।


बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के सहयोग से सर एच. एन. रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल ने कोविड-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण करने वाले रोगियों के लिए, मुंबई के सेवन हिल्स अस्पताल में एक समर्पित 100-बिस्तर केंद्र स्थापित किया है।


रिलायंस फाउंडेशन द्वारा पूरी तरह से वित्त पोषित इस सुविधा ने एक नकारात्मक दबाव कक्ष बनाया है जो क्रॉस संदूषण को रोकने में मदद करता है और संक्रमण को नियंत्रित करने में मदद करता है।


आरआईएल ने कहा कि सभी बेड आवश्यक बुनियादी ढांचे, जैव चिकित्सा उपकरण जैसे वेंटिलेटर, पेसमेकर, डायलिसिस मशीन और रोगी निगरानी उपकरणों से सुसज्जित हैं।


रिलायंस फाउंडेशन गैर-सरकारी संगठनों के साथ विभिन्न शहरों में लोगों को मुफ्त भोजन भी प्रदान करेगा।


आरआईएल ने महाराष्ट्र के लोदीवली में एक पूरी तरह से अलग-थलग सुविधा केंद्र बनाया है, और इसे जिला अधिकारियों को सौंप दिया है।


ऑयल-टू-टेलिकॉम अग्रणी कंपनी ने कहा कि रिलायंस लाइफ साइंसेज प्रभावी परीक्षण के लिए अतिरिक्त परीक्षण किट और उपभोग्य सामग्रियों का आयात कर रहा है।


"हमारे डॉक्टर और शोधकर्ता इस घातक वायरस का इलाज खोजने के लिए समयोपरि काम कर रहे हैं।"





"आरआईएल अपनी उत्पादन क्षमता बढ़ा रही है ताकि प्रतिदिन 100,000 फेस-मास्क और बड़ी संख्या में व्यक्तिगत सुरक्षात्मक उपकरण (पीपीई) जैसे सूट और वस्त्र, राष्ट्र के स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को कोरोनोवायरस चुनौती से लड़ने के लिए आगे लैस करने के लिए उत्पादन कर सकें।"

इसके अलावा, कंपनी ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए 5 करोड़ रुपये के शुरुआती समर्थन की भी घोषणा की है।





माइक्रोसॉफ्ट के साथ मिलकर, Jio व्यक्तियों, छात्रों, शैक्षिक और स्वास्थ्य देखभाल संस्थानों को अपने पेशेवर जीवन को जारी रखने के लिए सुविधा प्रदान कर रहा है, जबकि अभी भी सामाजिक दूरी का अभ्यास कर रहा है।


लक्षण परीक्षक के माध्यम से, Jio अपने उपयोगकर्ताओं को चिकित्सा प्रणाली पर अनावश्यक दबाव को रोकने के लिए घर पर अपने लक्षणों को ठीक से जांचने की सुविधा प्रदान कर रहा है और कोरोनावायरस स्थिति पर लगातार वास्तविक समय के अपडेट और जानकारी भी प्रदान कर रहा है।


Jio Haptik Technologies ने Coronavirus के फैलने और सत्यापित जानकारी के प्रसार के बारे में प्रश्नों को जानने में मदद करने के लिए 'MyGov Corona Helpdesk' नाम से एक व्हाट्सएप चैटबॉट लॉन्च किया है।


यह चैटबोट Jio Haptik द्वारा सरकार द्वारा मुफ्त में विकसित किया गया है, और वास्तविक समय पर अपडेट किया गया है।


बयान में कहा गया है कि समूह COVID-19 रोगियों के परिवहन के लिए इस्तेमाल होने वाले सभी आपातकालीन सेवा वाहनों के लिए मुफ्त ईंधन प्रदान करेगा, यह सुनिश्चित करेगा कि 4 जी वाईफाई सेवाएं घर पर ठीक से चल रही हैं, और देश भर में रिलायंस रिटेल के किराना स्टोर आवश्यक वस्तुओं की पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित करेंगे, बयान में कहा गया है।


How has the coronavirus outbreak disrupted your life? And how are you dealing with it? Write to us or send us a video with subject line 'Coronavirus Disruption' to editorial@yourstory.com

  • +0
Share on
close
  • +0
Share on
close
Share on
close

Latest

Updates from around the world

Our Partner Events

Hustle across India