कोरोनावायरस: कटक के इस शख्स ने बनवाया साढ़े तीन लाख रुपये का सोने का फेस मास्क, तस्वीरें हो रही वायरल

By yourstory हिन्दी
July 19, 2020, Updated on : Sun Jul 19 2020 06:31:30 GMT+0000
कोरोनावायरस: कटक के इस शख्स ने बनवाया साढ़े तीन लाख रुपये का सोने का फेस मास्क, तस्वीरें हो रही वायरल
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

कटक के एक व्यवसायी की शहरभर में इन दिनों गज़ब की चर्चा हो रही है क्योंकि उन्होंने 3.5 लाख रुपये का सोने का फेस मास्क बनवाया है। उन्होंने पुणे निवासी शंकर कुरडे से 'प्रेरणा' लेने की बात कही है, जिनकी हाल ही में इसी तरह के फेस मास्क वाली तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल हुईं थी।


k

फोटो साभार: Twitter/DebasisBarik


कटक के निवासी आलोक मोहंती को हमेशा सोने से मोह था। जब उन्होंने पुणे निवासी शंकर कुरडे को अपने सुनहरे फेस मास्क के साथ देखा, तो मोहंती खुद को रोक न सके। वह तुरंत मुंबई के झवेरी बाजार के ज्वैलर के पास पहुंच गए और उसके पास मास्क बना हुआ था।


95-मास्क, जिस पर सोने का महीन काम होता है, को बनाने में 22 दिन लगे और व्यवसायी को 90-100 ग्राम के इस मास्क के लिये 3.5 लाख रुपये देने पड़े। पहनने के लिए आरामदायक बनाने के लिए इसमें सांस लेने के छेद भी हैं।

मोहंती के पास केवल सोने का सामान नहीं है। इंडिया टूडे की एक रिपोर्ट के अनुसार, मोहंती लगभग चार दशकों से सोने के आभूषण पहन रहे हैं। मोहंती ने दावा किया, "सोना पहनना उनकी कमजोरी है।"

उनके गोल्डन मास्क में मोहंती की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुईं। इन वायरल तस्वीरों में मोहंती को सोने की मोटी जंजीरों और बेजल वाली अंगूठियों सहित अन्य गहनें पहने हुए देखा जा सकता है।


स्थानीय समाचार चैनलों को दिए गए साक्षात्कार के वायरल क्लिप में, मोहंती को लोगों को COVID-19 से सुरक्षित रखने के लिए मास्क पहनने की सलाह देते हुए देखा जा सकता है।

आपको बता दें कि अभी हाल ही में कुछ दिन पहले, पुणे के व्यवसायी शंकर कुराडे ने खुद के लिये ऐसा ही एक फेस मास्क बनवाया था। वहीं सूरत में सोने के शौकीनों को सोने और हीरों से बने बेजल वाले मास्क भी पहने हुए देखा गया।



Edited by रविकांत पारीक