21 तोप की सलामी हुई पुरानी, देखिए कैसे अमेरिका में एक भारतीय महिला डॉक्टर को दी गई 100 कारों से सलामी

By yourstory हिन्दी
April 23, 2020, Updated on : Mon Apr 27 2020 04:39:14 GMT+0000
21 तोप की सलामी हुई पुरानी, देखिए कैसे अमेरिका में एक भारतीय महिला डॉक्टर को दी गई 100 कारों से सलामी
अमेरिका में भारतीय डॉक्टर उमा मधुसूदन को स्थानीय लोगों ने "थैंक यू" नोट के साथ 100 कारों से सलामी दी। इसको लेकर आरपीजी ग्रुप के वर्तमान अध्यक्ष हर्ष गोयनका ने लोगों का एक वीडियो शेयर किया है।
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

जानलेवा कोरोनावायरस के प्रकोप के साथ दुनिया भर के डॉक्टर्स, हेल्थ वर्कर्स, और फ्रंटलाइन वॉरियर्स की जंग जारी है। इन फ्रंटलाइन वॉरियर्स के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करने के लिए दुनिया भर के लोगों ने अजीबोगरीब तरीके अभी तक चुने हैं और हाल ही में, आरपीजी ग्रुप के वर्तमान अध्यक्ष हर्ष गोयनका ने लोगों का एक वीडियो शेयर करते हुए कहा, संयुक्त राज्य अमेरिका में एक भारतीय महिला डॉक्टर उमा मधुसूदन को एक विशेष तरीके से "थैंक यू"।


k

भारतीय महिला डॉक्टर उमा मधुसूदन (फोटो क्रेडिट: globalpunjab)


45 सेकंड के इस वीडियो में, मधुसूदन को अपने घर के बाहर खड़े देखा जा सकता है, जबकि करीब 100 कारें सड़क पर एक लाइन से गुजरती हुई नज़र आ रही हैं। इन कारों में बैठे यात्रियों को "थैंक यू" मैसेज वाले प्लेकार्ड पकड़े हुए देखा जा सकता है।

डॉ. मधुसूदन के घर के सामने वाहनों की लंबी कतार स्पष्ट रूप से क्लिप में दिखाई दे रही है, जबकि मधुसूदन उन सभी लोगों को देखते हैं जो वैश्विक स्वास्थ्य संकट के बीच उनकी "उत्कृष्ट सेवा" के लिए आभार व्यक्त करते हैं। वीडियो को ट्विटर पर 45 हजार से अधिक बार देखा जा चुका है।


कोरोनावायरस अब तक 2.5 मिलियन से अधिक लोगों को संक्रमित कर चुका है वहीं डॉक्टर्स और हेल्थ वर्कर्स लंबे समय से शिफ्ट में काम कर रहे हैं ताकि रोगियों को अत्यधिक संक्रामक बीमारी से बचाया जा सके। न केवल कई डॉक्टर वर्तमान में व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरणों की कमी से जूझ रहे हैं, बल्कि उन्हें हजारों रोगियों के साथ अति-सहायता की आवश्यकता है।


इस बीच कई नेटीजंस ने गोयनका द्वारा शेयर किए गए इस वीडियो को "सुंदर" कहा। ट्विटर उपयोगकर्ताओं में से एक ने यहां तक कहा कि "डॉक्टर धर्म से ऊपर हैं"


ज़रा आप भी पढ़िए ट्वीटर यूजर्स की प्रतिक्रियाएं...

वैश्विक संकट की इस घड़ी में ऐसे डॉक्टर्स और सभी फ्रंटलाइन वॉरियर्स को योरस्टोरी की पूरी टीम की ओर से तहे दिल से शुक्रिया और सलाम!



Edited by रविकांत पारीक