मशहूर टीवी शो होस्ट जिम क्रैमर ने कहा - '12000 डॉलर तक गिर सकता है Bitcoin'

0 CLAPS
0

क्रिप्टो मार्केट (Crypto Market) में गिरावट लगातार जारी है. बिटकॉइन (Bitcoin) अपने पिछले ऐतिहासिक उच्च स्तर से टूटकर ऐतिहासिक निचले स्तर तक जा सकता है, अगर हालात यही रहे तो. अभी यह 20,000 डॉलर पर कारोबार कर रहा है, लेकिन 18,000 का आंकड़ा भी छू चुका है.

अब मशहूर अमेरीकी टीवी शो (Mad Money) होस्ट जिम क्रैमर (Jim Cramer) ने आशंका जताई है कि क्रिप्टो मार्केट में बिटकॉइन 12,000 डॉलर तक पहुंच जाएगा. कुछ समय पहले, उन्होंने विविधीकरण रणनीति के तहत लोगों को क्रिप्टो में निवेश करने की सलाह दी थी. वास्तव में, जिम ने यह भी कहा कि सबसे सुरक्षित विकल्प बिटकॉइन और एथेरियम (Ethereum) हैं, और उनके पास भी एथेरियम है.

जिम ने हाल ही में एक टीवी चैनल पर बिटकॉइन के बारे में बात की. इस दौरान उनसे पूछा गया कि क्या उनका मानना ​​​​है कि बिटकॉइन और 50% गिर सकता है? उन्होंने कहा कि यह 12,000 डॉलर तक जा सकता है. इसके बाद क्रैमर ने बिटकॉइन के सबसे बड़े कॉर्पोरेट होल्डर Micsrostragegy के बारे में भी बात की, जिसकी बैलेंस शीट में 129,218 कॉइन थे.

मार्जिन कॉल के बारे में अफवाहें थीं कि बिटकॉइन की गिरती कीमतों के कारण कंपनी को नुकसान झेलना पड़ सकता है. कंपनी के सीईओ माइकल सैलर (Michael Saylor) ने अफवाहों को खारिज कर दिया. उन्होंने कहा कि उन्हें 3,562 डॉलर तक किसी भी मार्जिन कॉल का सामना नहीं करना पड़ेगा. यदि कीमत इससे नीचे आती है, तो कंपनी कुछ कॉलेटरल करेगी. उन्होंने यह भी कहा कि यह अभी खरीदने का सही समय है.

जिम क्रैमर ने इस स्थिति पर टिप्पणी करते हुए कहा कि यदि ऋणदाता (lender) मार्जिन दरों में बदलाव करता है, तो माइकल लिक्विडेट हो जाएंगे. हालांकि, यह मान लेना गलत नहीं होगा कि उनके पास किसी प्रकार का एग्रीमेंट है.

आपको बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब किसी दिग्गज शख़्सियत ने बिटकॉइन की कीमत में निचले स्तर की गिरावट को लेकर आशंका जताई है. जिम क्रैमर से पहले, बेस्ट सेलिंग किताब रिच डैड पुअर डैड (Rich Dad Poor Dad) के लेखक रॉबर्ट कियोसाकी (Robert Kiyosaki) ने बिटकॉइन की कीमत 9,000 डॉलर तक गिरने की बात कही थी. दिलचस्प बात यह है कि कियोसाकी ने बार-बार बिटकॉइन की वकालत की है.

इसके अलावा, फंड मैनेजर जेफ गुंडलाच (Jeff Gundlach) ने बिटकॉइन के 10,000 डॉलर तक गिरने की बात कही थी. ऐसा लगता है कि ज्यादातर फंड मैनेजर और एनालिस्ट 8,000-12,000 डॉलर के बीच की उम्मीद कर रहे हैं.

Latest

Updates from around the world