Brands
YSTV
Discover
Events
Newsletter
More

Follow Us

twitterfacebookinstagramyoutube
Yourstory

Brands

Resources

Stories

General

In-Depth

Announcement

Reports

News

Funding

Startup Sectors

Women in tech

Sportstech

Agritech

E-Commerce

Education

Lifestyle

Entertainment

Art & Culture

Travel & Leisure

Curtain Raiser

Wine and Food

Videos

ys-analytics
ADVERTISEMENT
Advertise with us

क्रिप्टो खरीददारी के लिए यूनिकॉर्न CoinSwitch ने लॉन्च किया ‘रिकरिंग बाय प्लान’

‘Recurring Buy Plan’ (RBP), की मदद से यूज़र्स लंबी अवधि में क्रिप्टो एसेट खरीदने के लिए हर महीने एक निश्चित रकम अलग से रख सकते हैं। इससे उनका ध्यान मार्केट में सही मौका तलाशने की बजाय लंबे समय के लिए रणनीति बनाने पर रहेगा।

क्रिप्टो खरीददारी के लिए यूनिकॉर्न CoinSwitch ने लॉन्च किया ‘रिकरिंग बाय प्लान’

Saturday February 26, 2022 , 3 min Read

भारत के सबसे बड़े क्रिप्टो प्लेटफॉर्म CoinSwitchने ‘रिकरिंग बाय प्लान’ जारी किया है। इसके जरिये निवेशकों को भारत में ‘क्रिप्टो एसेट्स’ में सरल और सुनियोजित तरीके से निवेश करने में मदद मिलेगी। CoinSwitch के मुताबिक इस प्लान से निवेशकों को बाजार में होने वाले उतार-चढ़ाव और जल्दबाज़ी में की गई खरीद-बिक्री से बचने में मदद मिलेगी।

 

CoinSwitch के फाउंडर और सीईओ आशीष सिंघल ने कहा, "CoinSwitch में हम क्रिप्टो निवेश के सफर में यूज़र्स की मदद करना चाहते हैं। क्रिप्टो एक उभरता हुआ आकर्षक एसेट क्लास है। इसमें पारंपरिक निवेश के मुकाबले उतार-चढ़ाव भी काफी ज्यादा होते हैं। ‘CoinSwitch Recurring Buy Plan’ की मदद से निवेशक सुनियोजित तरीके से क्रिप्टो खरीद सकते हैं और मार्केट को टाइम करने यानि सही मौका तलाशने की जल्दबाज़ी तथा ट्रेडिंग में भावनात्मक फैसले लेने से भी बच सकते हैं। साथ ही यह प्लान निवेशकों को योजनाबद्ध और अनुशासित रहकर, इस नए एसेट क्लास को समझने और इसमें निवेश करने में मददगार रहेगा।"

CoinSwitch launches Recurring Buy Plan for Crypto purchases

‘Recurring Buy Plan’ (RBP), की मदद से यूज़र्स लंबी अवधि में क्रिप्टो एसेट खरीदने के लिए हर महीने एक निश्चित रकम अलग से रख सकते हैं। इससे उनका ध्यान मार्केट में सही मौका तलाशने की बजाय लंबे समय के लिए रणनीति बनाने पर रहेगा।

CoinSwitch में निवेशक अपने वेरिफाइड बैंक अकाउंट से केवल भारतीय रुपए जमा कर सकते हैं। इस प्लेटफॉर्म पर केवल घरेलू भारतीय बैंक अकाउंट का ही इस्तेमाल किया जा सकता है। यहां यूज़र्स की जांच (राजनीतिक रूप से सक्रिय या उनसे संबंधित लोग, प्रतिबंधित लोगों की सूची, उनके बारे में नकारात्मक जानकारी के लिए) भी होती है और उनकी केवाईसी संबंधी जानकारियां ली जाती हैं।

यूज़र्स 3 आसान स्टेप्स में RBP क्रिएट कर सकते हैं:

  • Buy (खरीद) पेज पर जाकर ‘Recurring Buy’ पर क्लिक करें और अपनी निवेश रकम चुनें
  • अपनी सुविधानुसार एक तारीख चुनें, जो हर महीने रिपीट होगी
  • ऑर्डर को कन्फर्म करें

यूज़र्स को इस बात का ध्यान रखना होगा कि भविष्य में / रिपीट ऑर्डर्स के लिए उनके CoinSwitch अकाउंट में पर्याप्त बैलेंस रहे। प्लेटफॉर्म पर बाय ऑर्डर की अधिकतम सीमा 2,50,000 रुपए है। यूज़र्स एक क्रिप्टो के लिए सिंगल या एक से अधिक RBP क्रिएट कर सकते हैं।

2017 में आशीष सिंघल, गोविंद सोनी और विमल सागर ने क्रिप्टो एक्सचेंजेस के लिए ग्लोबल एग्रीगेटर के तौर पर CoinSwitch की शुरुआत की। 1.5 करोड़ रजिस्टर्ड यूज़र्स के साथ CoinSwitch भारत का सबसे बड़ा और सबसे मूल्यवान क्रिप्टो युनिकॉर्न है। यूज़र्स CoinSwitch पर बिटक्वाइन, इथेरियम और सोलाना समेत 90 से ज्यादा क्रिप्टो एसेट्स में से चुनाव कर सकते हैं।

यूज़र्स के लिए क्रिप्टो ट्रेडिंग को आसान और सुविधाजनक बनाने के लिए कंपनी ने जून 2020 में भारत में अपना संचालन शुरू किया।

आपको बता दें कि CoinSwitch को Andreessen Horowitz (a16z), Tiger Global, Sequoia Capital, Ribbit Capital, Paradigm, और Coinbase Ventures जैसे प्रतिष्ठित निवेशकों से आर्थिक समर्थन प्राप्त है और एक ऐसा ईकोसिस्टम (व्यवस्था) बना रहा है, जहां यूज़र्स के लिए क्रिप्टो ट्रेडिंग सरल बनेगी।