एग्रीटेक स्टार्टअप Uzhavarbumi ने Anicut Capital से जुटाई 7 करोड़ रुपये की फंडिंग

Uzhavarbumi इस ताजा फंडिंग का उपयोग टेक्नोलॉजी स्टैक, पैकेजिंग, मशीनरी और मैनपावर को मजबूत करने के लिए करेगा.

D2C (डायरेक्ट-2-कंज्यूमर) एग्रीटेक स्टार्टअप Uzhavarbumi ने वेंचर कैपिटल फर्म Anicut Capital से 7 करोड़ रुपये की फंडिंग जुटाई है. स्टार्टअप किसानों और उपभोक्ताओं के बीच डायरेक्ट कॉमर्स को बढ़ावा देता है. यह चेन्नई के ग्रामीण और सीमांत किसानों से बेहतर बाजार मूल्य पर ताजा दूध खरीदता है और शहरी क्षेत्रों में होम डिलीवरी करता है. इस तरह यह किसानों और उपभोक्ताओं के बीच मध्यस्थ का काम करता है. यह किसानों को एक स्थिर आय के साथ सशक्त बनाता है क्योंकि Uzhavarbumi उनसे साल भर दूध की खरीद करता है.

स्टार्टअप Anicut Angel Fund से जुटाई गई फंडिंग का उपयोग अपनी टेक्नोलॉजी क्षमता को बढ़ाने, प्लांट और मशीनरी टूल्स में सुधार करने और मार्केटिंग स्ट्रैटेजी को बढ़ाने के लिए करेगा. स्टार्टअप का उद्देश्य प्रोडक्ट्स की पैकेजिंग में सुधार करना और 2023 में बेंगलुरु और 2024 में हैदराबाद में अपने कारोबार का विस्तार करते हुए अपने कर्मचारियों की संख्या में वृद्धि करना है.

d2c-agritech-startup-uzhavarbumi-raises-rs7crore-from-anicut-capital

Anicut Capital के मैनेजिंग पार्टनर IAS बालामुरुगन ने कहा, "हमें किसानों और उपभोक्ताओं के बीच डायरेक्ट कॉमर्स को बढ़ावा देने के मिशन में Uzhavarbumi के साथ जुड़ने पर गर्व है. सप्लाई चेन मैनेजमेंट के प्रति उनकी इनोवेटिव अप्रोच और पर्यावरण के अनुकूल पैकेजिंग पर ध्यान केंद्रित करना सतत विकास को बढ़ावा देने की हमारी सोच मिलती-जुलती है. वे परिवर्तन करने की अपार क्षमता रखते हैं. भारत के कृषि क्षेत्र और हम उनकी विकास योजनाओं और नए बाजारों में विस्तार का समर्थन करने के लिए उत्साहित हैं."

Uzhavarbumi के फाउंडर और सीईओ वेत्रिवेल पलानी ने कहा, "हम अपने निवेशक के रूप में Anicut Capital को पाकर रोमांचित हैं और अधिक टिकाऊ और न्यायसंगत एग्री-फूड सिस्टम बनाने के मिशन में भागीदार हैं. Anicut के समर्थन के साथ, हमारा उद्देश्य अपने कारोबार का विस्तार करना और पूरे भारत में ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों को ताजा दूध डिलीवर करना है."

Uzhavarbumi 2200+ किसानों से दूध खरीदता है और पूरे चेन्नई में इसके 42 हब है. यह 15,000 से अधिक ग्राहकों को डेयरी प्रोडक्ट्स डिलीवर करता है. स्टार्टअप ने हाल ही में Google Playstore और App Store पर अपना एंड्रॉइड ऐप भी लॉन्च किया है, जिसके 25,000 से अधिक डाउनलोड हो चुके हैं. वर्तमान में, Uzhavarbumi प्रति वर्ष लगभग 15 लाख+ होम डिलीवरी कर रहा है और पिछले 2105+ दिनों से बिना किसी ब्रेक के लगातार काम कर रहा है. यह स्वास्थ्य के प्रति जागरूक शहरी उपभोक्ताओं, नवजात शिशुओं, बच्चों, और बुजुर्गों वाले घरों में ताजा दूध की बढ़ती मांग को पूरा करता है. डिलीवरी के लिए कांच की बोतलों का उपयोग करने के कंपनी के पर्यावरण के अनुकूल दृष्टिकोण को ग्राहकों द्वारा अच्छी तरह से स्वीकार किया गया है, और हर साल 7 टन प्लास्टिक के उपयोग में कमी आई है.

यह भी पढ़ें
Pocket FM ने जुटाई 16 मिलियन डॉलर की डेट फंडिंग

Montage of TechSparks Mumbai Sponsors