दिल्ली पुलिस के इस ASI ने महामारी के दौरान 1,100 से अधिक लोगों का दाह संस्कार करने में की मदद

By रविकांत पारीक
May 20, 2021, Updated on : Thu May 20 2021 07:51:41 GMT+0000
दिल्ली पुलिस के इस ASI ने महामारी के दौरान 1,100 से अधिक लोगों का दाह संस्कार करने में की मदद
ASI राकेश कुमार को बीती 13 अप्रैल को लोधी रोड श्मशान घाट पर तैनात किया गया था; उन्होंने मदद के लिए अपनी बेटी की शादी भी टाल दी।
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

कोविड-19 महामारी जो पूरे देश में कहर बरपा रही है और मरने वालों की बढ़ती संख्या ने देश भर के श्मशान घाटों पर अभूतपूर्व भार देखा है। अधिकांश 24 * 7 चल रहे हैं और कर्मचारी अंतहीन पारियों से थक गए हैं। जबकि हम में से बहुत से लोग यह भी नहीं जानते कि हम कैसे मदद कर सकते हैं, दिल्ली में एक सब-इंस्पेक्टर अपनी ड्यूटी से परे जाकर लोगों की मदद कर रहे हैं।

ट्विटर यूजर Therealishfaq के मुताबिक असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर (ASI) राकेश कुमार नायक बनकर उभरे हैं और बेहद जरूरी मदद की पेशकश कर रहे हैं। उन्होंने कोविड-19 पीड़ितों की मदद के लिए अपनी बेटी का शादी समारोह स्थगित कर दिया। 56 वर्षीय पुलिसकर्मी ने कहा, "ऐसे समय में मैं जश्न के बारे में कैसे सोच सकता हूं।"


द लॉजिकल इंडियन की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि निजामुद्दीन निवासी, जो तीन बच्चों के पिता है, 13 अप्रैल से लोधी रोड श्मशान में तैनात है, और उन्होंने कई लोगों की अपने प्रियजनों का अंतिम संस्कार करने में मदद की है।


इंडिया टीवी से बात करते हुए उन्होंने कहा, "मैंने लगभग 1,100 लोगों की मदद की है। मैंने वैक्सीन के दोनों शॉट लिए हैं और सभी सावधानियां बरती हैं। अगर हम दूसरों की मदद करते हैं, तो भगवान हमारी मदद करेंगे।"